Himachal Political Crisis

‘मैं घबराने वाला व्यक्ति नहीं, भाजपा फैला रही अफवाह’, सियासी खींचतान के बीच सीएम ने दिया बड़ा बयान

Himachal Political Crisis : प्रदेश में चल रही सियासी खींचतान के बीच सीमे सुखविंदर सिंह सुक्खू का बड़ा बयान सामने आया है।

Edited By :   Modified Date:  February 28, 2024 / 02:44 PM IST, Published Date : February 28, 2024/2:44 pm IST

शिमला: Himachal Political Crisis : हिमाचल प्रदेश में मचे सियासी बवाल के बीच इस्तीफों का सिलसिला शुरू हो चुका है। पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह के बेटे विक्रमादित्य सिंह ने कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने इस्तीफे का ऐलान करते हुए कहा कि मौजूदा परिस्थितियों में मेरा सरकार का हिस्सा बने रहना सही नहीं है, इसलिए मैंने फैसला किया है।

यह भी पढ़ें : Himachal Vidhan Sabha News: हिमाचल विधानसभा में भारी हंगामा.. बीजेपी के 14 विधायक सस्पेंड, सदन भी स्थगित..

राज्यसभा चुनाव में हुई क्रॉस वोटिंग

Himachal Political Crisis :  हिमाचल प्रदेश के राज्यसभा चुनाव में वही हुआ, जिसका कांग्रेस को डर था यानी क्रॉस वोटिंग। इसका सीधे-सीधे फायदा हुआ बीजेपी को। ऐसे में पर्याप्त वोट होने के बावजूद कांग्रेस हार गई। कांग्रेस के ही 6 विधायकों ने क्रॉस वोटिंग कर बीजेपी के उम्मीदवार हर्ष महाजन को जितवा दिया। ऐसे में अब कांग्रेस सरकार को विधायकों के छिटकने और बहुमत पर खतरे का डर सताने लगा हैं।

यह भी पढ़ें: Congress PC in Candle Light: मोमबत्ती की रोशनी में कांग्रेस की पीसी, कांग्रेस नेता ने लगाए आरोप, कहा- ‘कोई आंधी नहीं, कोई तूफान नहीं उसके बाद भी..’ 

भाजपा फैला रही इस्तीफे की अफवाह

Himachal Political Crisis :  प्रदेश में चल रही सियासी खींचतान के बीच सीमे सुखविंदर सिंह सुक्खू का बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि, “मैं घबराने वाला व्यक्ति नहीं हूं। मैं दावे के साथ कह सकता हूं कि बजट के लिए जो वोटिंग होगी उसमें हमारी जीत होगी। इस्तीफे की अफवाह भाजपा फैला रही है।वे सोच रहे होंगे कि इससे कांग्रेस में भगदड़ मच जाएगी लेकिन कांग्रेस पार्टी एकजुट है, जो छोटी-मोटी शिकायतें हैं वह भी दूर हो जाएंगी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp