अगले विधानसभा चुनाव में बेटे विजयेंद्र के लिए शिकारीपुरा सीट छोड़ दूंगा : येदियुरप्पा |

अगले विधानसभा चुनाव में बेटे विजयेंद्र के लिए शिकारीपुरा सीट छोड़ दूंगा : येदियुरप्पा

अगले विधानसभा चुनाव में बेटे विजयेंद्र के लिए शिकारीपुरा सीट छोड़ दूंगा : येदियुरप्पा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:00 PM IST, Published Date : July 22, 2022/5:06 pm IST

शिवमोगा(कर्नाटक), 22 जुलाई (भाषा) कर्नाटक के वरिष्ठ भाजपा नेता और पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने शुक्रवार को घोषणा की कि वर्ष 2023 में होने वाले विधानसभा चुनाव में अपने बेटे और पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष बी वाई विजयेंद्र के लिए अपनी शिकारीपुरा सीट छोड़ देंगे।

उन्होंने कहा कि अगले विधानसभा चुनाव में विजयेंद्र शिकारीपुरा सीट से लड़ेंगे। येदियुरप्पा की घोषणा को उनकी चुनावी राजनीति की समाप्ति माना जा रहा है।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘मैं चुनाव नहीं लड़ रहा हूं। विजयेंद्र शिकारीपुरा से चुनाव लड़ेंगे। मैं हाथ जोड़कर शिकारीपुरा की जनता से प्रार्थना करता हूं कि वह मुझसे भी अधिक अंतर से उन्हें जीत दिलाएं।’’

समर्थकों द्वारा पुराने मैसुरु क्षेत्र से विजयेंद्र को लड़ाने की मांग को लेकर पूछे गए सवाल पर येदियुरप्पा ने कहा, ‘‘उनपर वहां से लड़ने का बहुत दबाव है, लेकिन मैं सीट खाली कर रहा हूं और चुनाव नहीं लड़ूंगा। इसलिए विजयेंद्र शिकारीपुरा से चुनाव लड़ेंगे।’’

विजयेंद्र को जुलाई 2020 में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की कर्नाटक इकाई का उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया। वहीं मई वर्ष 2018 में हुए विधानसभा चुनाव में मैसुरु के वरुणा से टिकट देने से इंकार करने के कुछ समय बाद ही उन्हें भाजपा की युवा इकाई का महासचिव नियुक्त किया गया था।

पार्टी में उनका कद उस समय और बढ़ गया जब वर्ष 2019 और 2020 में हुए उपचुनावों में भाजपा को पहली बार क्रमश: के आर पेट और सिरा विधानसभा सीटों पर जीत मिली और कई ने उन्हें इसका श्रेय दिया।

भाषा धीरज प्रशांत

प्रशांत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers