IAS अधिकारी के बेटे की गोली लगने से मौत, मां बोली- दोषियों की वर्दी उतरने तक बेटे के खून से सने हाथ नहीं धोऊंगी |

IAS अधिकारी के बेटे की गोली लगने से मौत, मां बोली- दोषियों की वर्दी उतरने तक बेटे के खून से सने हाथ नहीं धोऊंगी

IAS officer's son shot dead: विजिलेंस ब्यूरो के आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि संजय पोपली के बयान के आधार पर विजिलेंस ब्यूरो की टीम ने उनके आवास पर छापेमारी कर उनके घर के स्टोररूम में छिपा सोना, चांदी और मोबाइल फोन बरामद किया है।

Edited By: , June 26, 2022 / 08:06 AM IST

IAS officer’s son shot dead: नई दिल्ली,26 जून 2022। पंजाब के विजिलेंस विभाग ने शनिवार को गिरफ्तार हुए आईएएस अधिकारी के घर से 12 किलो सोना, 3 किलो चांदी, चार एप्पल आईफोन समेत दो सैमसंग स्मार्टवॉच बरामद करने का दावा किया है। विजिलेंस टीम ने चंडीगढ़ से भ्रष्टाचार के मामले में आईएएस अधिकारी संजय पोपली को चंडीगढ़ से गिरफ्तार किया था। दूसरी ओर आईएएस के बेटे कार्तिक पोपली की सिर में गोली लगने से मौत हो गई। इस बीच आईएएस अधिकारी ने विजिलेंस टीम पर आरोप लगाया कि उन्होंने ही उनके बेटे की हत्या की है, मैं इसका गवाह हूं।

read more: महाराष्ट्र में सरकार बनाने की तैयारी में भाजपा! एकनाथ शिंदे और देवेंद्र फडणवीस की मुलाकात के बाद कयास
विजिलेंस ब्यूरो के आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि संजय पोपली के बयान के आधार पर विजिलेंस ब्यूरो की टीम ने उनके आवास पर छापेमारी कर उनके घर के स्टोर रूम में छिपा सोना, चांदी और मोबाइल फोन बरामद किया है। बरामद हुए सामान में 12 किलो सोना, जिसमें 9 सोने की ईंटें, 49 सोने के बिस्कुट और 12 सोने के सिक्के शामिल हैं, जबकि 3 किलो चांदी में 3 चांदी की ईंटें और 18 चांदी के सिक्के शामिल हैं।

read more: आज पूरे प्रदेश में बंद रहेंगी शराब की दुकानें, जानिए यहां सरकार ने क्यों लिया ऐसा फैसला
IAS officer’s son shot dead: आईएएस अधिकारी को 20 जून को नवांशहर में सीवरेज पाइपलाइन बिछाने के लिए निविदाओं की मंजूरी के लिए एक फीसदी कमीशन के रूप में 7 लाख रुपये की रिश्वत मांगने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। अधिकारी के साथ उनके साथी संदीप वत्स को भी जालंधर से गिरफ्तार किया गया।

read more: खोली गई मां दंतेश्वरी मंदिर की दानपेटी, निकले 12 लाख रुपए नगदी, कुछ नोट पुराने 500 रुपए के
गिरफ्तार आईएएस अधिकारी संजय पोपली के बेटे की शनिवार को गोली लगने से मौत हो गई, पुलिस ने बताया कि कार्तिक पोपली ने खुद को गोली मारी है, वहीं उसके परिवार ने दावा किया है कि उसकी हत्या की गई है, कार्तिक पोपली की मां ने कहा, “उन्होंने मेरे बच्चे को प्रताड़ित किया और उसे मार डाला। उन्होंने सबूत के लिए मेरी घरेलू सहायिका को भी प्रताड़ित किया, मुख्यमंत्री के दवाब में विजिलेंस ब्यूरो और डीएसपी लोगों को मार रहे हैं, जब तक दोषियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं होगी तब तक बेटे के खून से सने हांथ नहीं धोऊंगी।”

read more: बिजली चोरी के आंकड़ों ने बढ़ाई CSPDCL की परेशानी, हर महीने लग रही 45 लाख रुपए की चपत
वहीं संजय पोपली के एक रिश्तेदार अनु प्रीत कुलार ने आरोप लगाया कि विजिलेंस टीम ने ही कार्तिक पोपली की हत्या की है। उन्होंने बताया कि विजिलेंस टीम ने संजय पोपली से कुछ साइन करने के लिए कहा और अगर नहीं किया तो उनके बेटे के लिए अच्छा नहीं होगा। उन्होंने अधिकारी को एक कमरे में बंद कर दिया और बेटे को ऊपर ले गए। हम नीचे खड़े थे और कुछ देर बाद हमें गोलियों की आवाज सुनाई दी, विजिलेंस टीम ने उसकी हत्या कर दी।

पुलिस ने कहा बेटे ने की सुसाइड

एसएसपी कुलदीप चहल ने कहा कि लड़के ने कथित तौर पर अपने पिता की लाइसेंसी पिस्टल से खुद के सिर में गोली मार ली। एसएसपी ने कहा, “विजिलेंस टीम पूछताछ के लिए आईएएस संजय पोपली के घर पहुंची थी और गोली चलने की आवाज सुनी, उन्होंने महसूस किया कि उनके बेटे ने अपनी लाइसेंसी बंदूक से खुद को गोली मार ली।

 

#HarGharTiranga