IBC24 का लोकसभा चुनाव सर्वे: देश में किसकी बनेगी सरकार ? प्रधानमंत्री के तौर पर कौन है आपकी पहली पसंद ? यहां दें अपना जवाब |

IBC24 का लोकसभा चुनाव सर्वे: देश में किसकी बनेगी सरकार ? प्रधानमंत्री के तौर पर कौन है आपकी पहली पसंद ? यहां दें अपना जवाब

Lok sabha chunavi survey 2024: IBC24 का लोकसभा चुनाव सर्वे में यह पूछा गया है कि लोकसभा चुनाव में किस दल सरकार बनेगी? एनडीए की, इंडिया की या फिर अन्य गठबंधन सरकार बनाएगी।

Edited By :   Modified Date:  March 5, 2024 / 06:04 PM IST, Published Date : March 5, 2024/6:04 pm IST

Lok sabha chunavi survey 2024: रायपुर। देश में जल्द ही लोकसभा चुनाव होने वाले हैं। ऐसे में सभी की निगाहें लोकसभा चुनाव पर आकर टिक गई हैं। कयासों का दौर शुरू हो गया है। लोग इंडिया गठबंधन और एनडीए गठबंधन को लेकर अपने-अपने अनुमान जताने लगे हैं। आखिर कौन सा दाल आगामी लोकसभा चुनाव में जीतेगा? इस बात को लेकर आईबीसी24 ने एक सर्वे का आयोजन किया है। इस सर्वे के जरिए आईबीसी24 न्यूज ने लोगों से उनकी राय जानने की कोशिश की है।

read more: UP new ministers oath: बढ़ गया यूपी सीएम योगी का कुनबा, चार नए मंत्रियों ने ली शपथ, देखें लिस्ट

IBC24 का लोकसभा चुनाव सर्वे में यह पूछा गया है कि लोकसभा चुनाव में किस दल सरकार बनेगी? एनडीए की, इंडिया की या फिर अन्य गठबंधन सरकार बनाएगी।

वहीं दूसरे सवाल में यह पूछा गया है कि प्रधानमंत्री के तौर पर पहली पसंद कौन है? नरेंद्र मोदी, राहुल गांधी, ममता बनर्जी या फिर अरविंद केजरीवाल।

वहीं अगले प्रश्न में यह जानकारी चाही गई है कि लोकसभा चुनाव के मुद्दे क्या होंगे? राम मंदिर के बल पर लोग मतदान करेंगे या परिवारवाद का मुद्दा हावी होगा या विकास की बातें होंगी या फिर महंगाई और बेरोजगारी को लेकर चुनाव लड़ा जाएगा या फिर जातिगत जनगणना इस देश में चुनावी मुद्दा बनेगी।

read more: Bhojpuri Film: ‘पंख’ फिल्म में दिखेगा आर्थिक तंगी से जूझ रहे लोगों का संघर्ष, ट्रेलर देख आप भी हो जाएंगे भावुक

वही एक अन्य प्रश्न में यह भी जानकारी चाही गई है कि एनडीए की सीटें 400 पर होगी या नहीं? एक और सवाल में पूछा गया है कि मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ में बीजेपी क्या क्लीन स्वीप कर पाएगी?

आईबीसी24 आप सभी दर्शकों से और देशवासियों से यह अपील करता है कि आप भी आईबीसी 24 के लोकसभा चुनावी सर्वे में हिस्सा लें और अपना मतदान करें, जिससे की यह अनुमान लगाया जा सके कि आखिर देश में आने वाली सरकार किस पार्टी की होगी या फिर कौन प्रधानमंत्री बन सकता है।

आप नीचे दिए गए इस लिंक में क्लिक करके सर्वे फॉर्म भरकर अपना उत्तर दे सकते हैं।

IBC24 का लोकसभा चुनाव सर्वे: देश में किसकी बनेगी सरकार ? प्रधानमंत्री के तौर पर कौन है आपकी पहली पसंद ? यहां दें अपना जवाब