If the predictions of Nostradamus come true then destruction in the world

अगर सच हुई नास्त्रेदमस की भविष्यवाणियां तो दुनियाभर में मच जाएगी तबाही, जानिए क्या है साल 2022 को लेकर भविष्यवाणी?

नास्त्रेदमस की भविष्यवाणियां तो दुनियाभर में मच जाएगी तबाही! If the predictions of Nostradamus come true then destruction in the world

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:55 PM IST, Published Date : January 1, 2022/11:37 pm IST

रायपुर: destruction in the world दुनिया के महान भविष्यवेत्ता नास्त्रेदमस ने 2022 के लिए कई बड़ी घटनाओं की भविष्यवाणी की है। नास्त्रेदमस की भविष्यवाणियां अगर सच होती हैं तो साल 2022 में दुनिया को काफी कठिनाइयां उठानी पड़ सकती हैं। देखिए क्या हैं नास्त्रेदमस की भविष्यवाणियां? वो पहले ही जानता था की दुनिया दो दो विश्वयुद्ध की त्रासदी झेलेगी, वो पहले ही देख चुका था हिरोशिमा और नागासाकी की तबाही। उसने सालों पहले बात दिया था की दुनिया में एक होगा हिटलर। उसे नेपोलियन का हश्र भी पहले से पता था। वो था नास्त्रेदमस।

Read More: उम्मीदों के साथ कई नई चुनौतियों के साथ आया है नया साल, जानिए मध्यप्रदेश के लिए कैसा होगा साल 2022?

destruction in the world दुनिया के इस मशहूर भविष्य वक्ता की ज्यादातर भविष्यवाणियां सही निकली हैं। नास्त्रेदमस का निधन 2 जुलाई, 1566 में हुआ था, लेकिन उनकी भविष्यवाणियां आज भी लोगों के जेहन में जिंदा हैं। साल 2022 के लिए भी नास्त्रेदमस ने खतरनाक भविष्यवाणियां की हैं। यदि उनकी की गई भविष्यवाणियां सच साबित हुईं तो देश-दुनिया में खतरनाक हालात पैदा हो जाएंगे।

Read More: छत्तीसगढ़ की सियासत के लिए बेहद अहम होगा साल 2022, भाजपा-कांग्रेस में से कौन पहुंचेगा अपने लक्ष्य के करीब?

नास्त्रेदमस के मुताबिक साल 2022 में दुनिया की बेहद प्रभावशाली और ताकतवर शख्सियत की मौत का अंदेशा जताया गया है। साथ ही कहा गया है कि इस शख्स की अचानक मौत से एक नया चेहरा उभरकर सामने आएगा और उसकी जगह लेगा। इसके अलावा भविष्यवक्ता ने 2022 में दुनिया के कई देशों में पानी का संकट गहराने की भविष्यवाणी की है, जो सच हुआ तो मानव जीवन के लिए बड़ी चुनौती साबित होगा। इसके अलावा यूरोप में युद्ध जैसे हालात पैदा होने, भुखमरी और अराजकता के कारण लोगों की जानें जाने की भविष्यवाणी भी की है। अगर ऐसा हुआ तो दुनिया में हिंसा, युद्ध और सशस्त्र संघर्ष को बढ़ाएंगी।

Read More: भारतीय राजनीति के लिए उथल-पुथल भरा रहा साल 2021, जानिए कैसा रहेगा साल 2022 का हाल?

नास्त्रेदमस ने इस साल जापान में भयंकर भूकंप आने की बात कही है. साथ ही कहा है कि यदि यह भूकंप दिन में आता है भयंक तबाही लाएगा। अपनी भविष्यवाणियों के लिए दुनिया भर पहचाने जाने वाले नास्त्रेदमस फ्रांस के रहने वाले थे और इनका जन्म 1503 में हुआ। वे अपनी भविष्यवाणियां छंदों में करते थे। नास्त्रेदमस की भविष्यवाणियां कई बार सही साबित हुई। हालांकि उनके छंदों की सही व्याख्या पर हमेशा सवाल खड़े किए जाते रहे हैं।

Read More: वैश्विक महामारी कोरोना के नाम रहा साल 2021, पिछले साल से बेहतर साबित होगा होगा 2022?