Will 2022 prove to be better than last year 2021?

वैश्विक महामारी कोरोना के नाम रहा साल 2021, पिछले साल से बेहतर साबित होगा 2022?

वैश्विक महामारी कोरोना के नाम रहा साल 2021, पिछले साल से बेहतर साबित होगा होगा 2022?! Will 2022 prove to be better than last year 2021?

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:29 PM IST, Published Date : January 1, 2022/10:56 pm IST

रायपुर: Will 2022 prove to be better 2021 भी वैश्विक महामारी कोरोना के नाम रहा, कोरोना की दूसरी लहर ने भयंकर तबाही मचाई। करोड़ों लोग वायरस की चपेट में आए, लाखों लोगों ने अपनी जान गवाईं। लेकिन वैक्सीनेशन के बाद जिंदगी धीरे-धीरे पटरी पर उतरने लगी थी कि साल के आखिरी में ओमिक्रोन की दस्तक ने फिर कोरोना की तीसरी लहर की आहट सुनाई देने लगी है। अब साल 2022 की सबसे बड़ी उम्मीद यही है कि कोरोना महामारी से दुनिया को जल्द निजात मिले।

Read More: लड़की ने दुकान में जाकर मांगे ‘टेढ़े-मेढ़े’ स्नैक्स, दुकानदार करने लगा ऐसी हरकत कि उल्टे पांव भागने लगी लड़की

Will 2022 prove to be better नए साल का आगाज हमेशा नई उम्मीदों, नए जोश, नए संकल्पों के साथ होता है। इस बार भी इसमें कोई कमी नहीं है। लेकिन कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के तेजी से बढ़ते मामलों ने चिंता जरूर बढ़ा दी है। चिंता इसलिए भी बड़ी है क्योंकि अभी भी बड़ी आबादी को कोरोना वैक्सीन का पहला डोज भी नहीं लगा है। कोरोना वायरस का नया वैरिएंट ओमिक्रोन ना सिर्फ डेल्टा से कई गुना ज्यादा तेजी से फैल रहा है बल्कि वैक्सीन को भी चकमा दे रहा है। हालांकि 2022 एक उम्मीद भी लेकर आया है कि ये पिछले साल से बेहतर साबित होगा होगा? अब जब दुनिया ने नए साल में कदम रखा है तो, लोगों को उम्मीद है कि उनके जीवन में ये साल बदलाव लाने वाला साबित हो।

Read More: इन जिलों में आंशिक लॉकडाउन, टॉकीज, खेल परिसर बंद, सरकारी-निजी कार्यालयों में 50 % कर्मचारियों की उपस्थिति, इस राज्य की सरकार का आदेश

वैसे कोरोना की तीसरी लहर की आहट के बीच साल 2022 की शुरुआत राहत भरी होगी। देश में 3 जनवरी से 15 से 18 साल के बच्चों का कोरोना टीकाकरण होगा। इसका ऐलान पीएम मोदी पहले ही कर चुके हैं। भारत बायोटेक की कोवैक्सीन ट्रायल में 2 से 18 साल के बच्चों पर असरदार साबित हुई है। इस साल और भी छोटे बच्चों का वैक्सीनेशन शुरू होने की उम्मीद है। सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ने भी कहा है उसकी Covovax अगले 6 महीने में आ जाएगी। ये वैक्सीन 3 साल से ऊपर के बच्चों को दी जाएगी।

Read More: राजधानी में कुत्तों के झुंड ने किया बच्ची पर हमला, CCTV में कैद हुई हैरान करने वाली घटना..देखें वीडियो 

इसके अलावा 10 जनवरी से हेल्थ केयर और फ्रंटलाइन वर्कर के लिए बूस्टर डोज शुरू की जाएगी। साल 2022 में भारत में नेजल वैक्सीन आने की उम्मीद भी है। पीएम मोदी ने देश के नाम संबोधन में नेजल वैक्सीन लाने की बात कही थी। ये वैक्सीन भारत बायोटेक और वॉशिंगटन यूनिवर्सिटी स्कूल ऑफ मेडिसिन मिलकर बना रहे हैं। ये वैक्सीन नाक के जरिए दी जाएगी।

Read More: Girlfriend and boyfriend: गर्लफ्रेंड भूलकर भी न कहें ये 6 बातें, वरना तुरंत टूट सकता है रिलेशनशिप