IFFI Jury Nadav Lapid termed 'The Kashmir Files' as a propaganda and obscene film

‘द कश्मीर फाइल्स’ भद्दी और दुष्प्रचार करने वाली फिल्म’… इस मशहूर फिल्मकार ने दिया बड़ा बयान

‘द कश्मीर फाइल्स’ भद्दी और दुष्प्रचार करने वाली फिल्म'... IFFI Jury Nadav Lapid termed 'The Kashmir Files' as a propaganda and obscene film

Edited By :   Modified Date:  December 3, 2022 / 04:02 PM IST, Published Date : November 28, 2022/11:49 pm IST

पणजी : The Kashmir Files  53वें भारत अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (इफ्फी) के जूरी प्रमुख और इज़राइली फिल्मकार नदव लापिद ने हिंदी फिल्म ‘ द कश्मीर फाइल्स’ को सोमवार को ‘दुष्प्रचार करने वाली‘ और ‘भद्दी’ फिल्म बताया। इफ्फी 2022 के समापन समारोह को संबोधित करते हुए लापिद ने कहा कि फिल्म समारोह में इस फिल्म का प्रदर्शन किए जाने से वह ‘परेशान और हैरान’ हैं।

Read More : गिरफ्तारी की तलवार.. सियासत आर-पार! भानुप्रतापपुर में हाईवोल्टेज पॉलिटिक्स, झारखंड पुलिस के आने से हड़कंप 

The Kashmir Files उन्होंने कहा, ‘‘हम सब ‘द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म से परेशान और हैरान हैं। यह हमें एक दुष्प्रचार वाली और भद्दी फिल्म की तरह लगी जो इतने प्रतिष्ठित फिल्म समारोह के एक कलात्मक और प्रतिस्पर्धी खंड के लिए अनुपयुक्त थी।” लापिद ने कहा, “ मैं इस भावना को आपके साथ खुले तौर पर साझा करने में सहज महसूस कर रहा हूं क्योंकि महोत्सव की भावना वास्तव में आलोचनात्मक चर्चा को स्वीकार कर सकती है जो कला और जीवन के लिए जरूरी है।” ‘द कश्मीर फाइल्स’ 11 मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। यह इफ्फी के ‘इंडियन पनोरमा सेक्शन’ का हिस्सा थी और इसका 22 नवंबर को प्रदर्शन किया गया था।

Read More : 4 साल बाद भी धरातल पर नहीं उतरी इंडस्ट्रियल पार्क निर्माण योजना, इस वजह से अटकी प्रक्रिया, बीजेपी ने उठाए सवाल 

इस फिल्म के लेखक और निर्देशक विवेक अग्निहोत्री हैं। इसके निर्माता ज़ी स्टूडियोज हैं। फिल्म पाकिस्तान समर्थित आतंकवादियों द्वारा कश्मीरी पंडितों की हत्या के बाद समुदाय के कश्मीर से पलायन पर आधारित है। इसमें अभिनेता अनुपम खेर, दर्शन कुमार, मिथुन चक्रवर्ती और पल्लवी जोशी समेत अन्य प्रमुख किरदारों में हैं।

 
Flowers