industrial park construction scheme did not come to ground Even after 4 years

4 साल बाद भी धरातल पर नहीं उतरी इंडस्ट्रियल पार्क निर्माण योजना, इस वजह से अटकी प्रक्रिया, बीजेपी ने उठाए सवाल

4 साल बाद भी धरातल पर नहीं उतरी इंडस्ट्रियल पार्क निर्माण योजनाः industrial park construction scheme did not come to ground Even after 4 years

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:56 PM IST, Published Date : November 29, 2022/12:01 am IST

रायगढ़ः  में इंडस्ट्रियल पार्क निर्माण की योजना धरातल पर नहीं उतर पा रही है। योजना के तहत 12 हैक्टेयर जमीन पर इंडस्ट्रियल पार्क का निर्माण होना है, लेकिन निर्माण एरिया में निजी जमीन आने की वजह से अधिग्रहण की प्रक्रिय़ा अटकी हुई है। लेटलतीफी के लिए बीजेपी राज्य सरकार को जिम्मेदार ठहरा रही है।

Read More : Gujarat Election 2022: पीएम मोदी का कांग्रेस पर बड़ा आरोप, कहा- ‘पिछली सरकार ने आतंकवाद के खिलाफ सेना के हाथ बांध रखे थे’ 

रायगढ़ का सियारपाली इलाका जहां साढ़े 12 हेक्टेयर जमीन पर इंडस्ट्रियल पार्क बनाने का सपना 4 साल पहले देखा गया। 8 करोड़ 23 लाख की इस योजना में 50 छोटे-बड़े उद्योगों को जमीन आवंटित कर एक जगह स्थापित करना था। योजना का काम साल 2017 से शुरु हो चुका है, लेकिन प्रस्तावित जमीन में 5 एकड़ निजी जमीन आ रही है। ऐसे मे जमीन अधिग्रहण न होने के चलते 80 फीसदी निर्माण होने के बाद बाकी की प्रक्रिया अटकी हुई है। अब योजना पर बीजेपी ने सवाल उठा रही है।

Read More : भूस्खलन के चलते ढह गईं इमारतें और समुद्र किनारे खड़ी गाड़ियां, मासूम समेत आठ लोगों की मौत 

अधिकारी योजना में देरी की बात स्वीकर रहे हैं। साथ ही कह रहे हैं कि निजी जमीन की अड़चन को दूर कर लिया गया है। देखने वाली बात होगी कब योजना धरातल पर आती है।