'Igas Bagwal' ceremony celebrated at CM Dhami House

‘Igas Bagwal’ in CM House : मुख्यमंत्री आवास में मनाया गया ‘इगास बग्वाल’ समारोह, टनल में फंसे मजदूरों के साथ सीएम धामी ने किया नृत्य

'Igas Bagwal' in CM House : सीएम धामी ने अपने निवास में टनल में फंसे मजदूरों और उनके परिजनों के साथ 'इगास बग्वाल' मनाया।

Edited By :   November 29, 2023 / 10:28 PM IST

देहरादून : ‘Igas Bagwal’ in CM House : उत्तराखंड के उत्तरकाशी की सिलक्यारा टनल में फंसे 41 मजदूरों को 17वें दिन रेस्क्यू कर सुरक्षित बाहर निकाला गया। रेस्क्यू ऑपरेशन के सफल होने के बाद प्रशासन और पूरे देश ने राहत की सांस ली। इसी बीच सीएम पुष्कर्म सिंह धामी ने देहरादून में अपने निवास में टनल में फंसे मजदूरों से मुलाकात की और मजदूरों और उनके परिजनों के साथ ‘इगास बग्वाल’ मनाया।

सीएम आवास में ‘इगास बग्वाल’ समारोह के दौरान मजदूरों के परिजनों ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के साथ रात्रिभोज भी किया। इस दौरान सभी के चेहरों पर खुशी साफ देखी गई। वहीं सीएम पुष्कर सिंह धामी ने मजदूरों के परिजनों के साथ डांस भी किया। सीएम धामी के साथ उत्तराखंड के लोक संगीत पर मजदूरों के परिजनों ने नृत्य किया।

यह भी पढ़ें : School Timing Change in Narmadapuram: इन जिलों में स्कूल लगने के समय में हुआ बदलाव, DEO ने इस वजह से जारी किया आदेश

‘इगास बग्वाल’ में हुई जमकर आतिशबाजी

‘Igas Bagwal’ in CM House :  ‘इगास बग्वाल’ समारोह के दौरान काफी आतिशबाजी भी हुई। सीएम आवास पर सभी ने मिलकर पटाखे भी फोड़े। वहीं सीएम पुष्कर सिंह धामी ने अपने आवास पर ‘इगास बग्वाल’ समारोह में शामिल हुए मजदूरों के परिजनों को सम्मानित भी किया। ‘इगास बग्वाल’ समारोह के दौरान बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट संग कई बीजेपी नेता भी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें : Bigg Boss 17 Updates: सलमान खान नहीं अब वीकेंड का वार में ये दिग्गज देगा दिखाई, अचानक क्यों रिप्लेस हुए होस्ट जानें यहां 

सीएम धामी ने मजदूरों को दी सहायता राशि

‘Igas Bagwal’ in CM House :  बता दें कि दिवाली के दिन निर्माणाधीन टनल में हुए भूस्खलन के कारण सभी मजदूर सुरंग में फंस गए थे। इसी कारण से उनके परिजनों ने दीवाली नहीं मनाई थी। ऐसे में सीएम धामी ने सफल रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद देहरादून में सीएम आवास पर दीपावली मनाने की घोषणा की थी। इसके लिए उन्होंने सुरंग से रेस्क्यू किए गए मजदूरों और उनके परिजनों को आमंत्रित किया था। इससे पहले सीएम धामी ने रेस्क्यू के बाद चिन्यालीसौण सीएचसी में भर्ती होने पर सभी मजदूरों को एक-एक लाख के चेक सहायता राशी के तौर पर दिए थे।

सर्वे फॉर्म: छत्तीसगढ़ में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

सर्वे फॉर्म: मध्यप्रदेश में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers