आईआईटी खड़गपुर ने कोलकाता पुलिस के अधिकारियों के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया |

आईआईटी खड़गपुर ने कोलकाता पुलिस के अधिकारियों के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया

आईआईटी खड़गपुर ने कोलकाता पुलिस के अधिकारियों के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया

:   Modified Date:  April 29, 2023 / 02:47 PM IST, Published Date : April 29, 2023/2:47 pm IST

कोलकाता, 29 अप्रैल (भाषा) भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) खड़गपुर ने सड़क सुरक्षा को लेकर कोलकाता पुलिस के करीब 200 अधिकारियों के लिए एक प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया।

चार चरणों में आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम का उद्घाटन बृहस्पतिवार को आईआईटी खड़गपुर के निदेशक प्रोफेसर वी के तिवारी की उपस्थिति में पुलिस आयुक्त विनीत गोयल ने किया।

संस्थान ने कहा कि इस कार्यक्रम का उद्देश्य सड़क सुरक्षा में क्षमता निर्माण करना, गति प्रबंधन करना, आपातकालीन प्रतिक्रिया, यातायात भीड़ से निपटान के लिए रणनीति और आधुनिक यातायात नियंत्रण उपायों सहित कई क्षेत्रों में योगदान देना है।

संस्थान ने कहा, ‘‘आईआईटी-खड़गपुर सभी संबंधित विभागों के साथ मिलकर काम कर रहा है और सड़क दुर्घटनाओं और इसके परिणामस्वरूप होने वाली मौतों को कम करने के लिए उन्हें सहायता प्रदान कर रहा है।’’

प्रशिक्षण कार्यक्रम के आयोजनकर्ताओ में से एक प्रोफेसर भार्गब मैत्रा ने कहा, ‘‘यह कार्यक्रम विशेष रूप से सड़क सुरक्षा को बढ़ावा देने के उद्देश्य से कोलकाता ट्रैफिक पुलिस के अधिकारियों की भूमिकाओं और जिम्मेदारियों को ध्यान में रखते हुए आयोजित किया गया है।’’

मैत्रा ने कहा कि प्रशिक्षण के पहले दो चरण बृहस्पतिवार और शुक्रवार को आयोजित किए गए थे, जबकि शेष कार्यक्रम का आयोजन 22 मई के बाद होंगे।

भाषा साजन धीरज

धीरज

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers