Illegal screening of Pathan in Pakistan 'Pathan' created a ruckus in Pak

‘पठान’ से पाकिस्तान में मचा बवाल, गैर-कानूनी तरीके से दिखाई जा रही हैं दर्शकों को फिल्म, सरकार सख्ती के मूड में

Edited By :   Modified Date:  February 5, 2023 / 12:44 PM IST, Published Date : February 5, 2023/12:44 pm IST

Illegal screening of Pathan in Pakistan: भारतीय सिनेमा समेत देश-विदेश में धमाल मचाने के बाद अब शाहरूख और दीपिका पादुकोण की पठान मूवी पाकिस्तान में बवाल मचा रही हैं। भारतीय फिल्मो के प्रतिबंधों के बावजूद वहां चोरी छिपे और गैर कानूनी तरीके से पठान की स्क्रीनिंग कराई जा रही हैं। कई बड़े संस्थान की तरफ से सार्वजनिक तौर पर भी फिल्में दिखाई जा रही हैं। हालांकि पाकिस्तान की सरकार इसे लेकर सख्त हो गई है। सिंध का सेंसर बोर्ड अब स्क्रीनिंग कराने वाला कंपनियों पर एक्शन लेने की तैयारी कर रही हैं।

Read more : आज से शुरू हुआ राजिम माघी पुन्नी मेला, त्रिवेणी संगम में श्रद्धालुओं ने स्नान कर किया दीपदान 

Illegal screening of Pathan in Pakistan: बता दें की भारत का सिने जगत यानी बॉलीवुड भारत से ज्यादा पाकिस्तान में लोकप्रिय हैं। इतना ही नहीं बल्कि शाहरुख़ और सलमान का पाकिस्तान में तगड़ा फैन बेस भी हैं। फिलहाल पाकिस्तान में भारतीय फिल्मो पर बैन हैं बावजूद लोकप्रियता और कमाई के चलते वहां इसकी स्क्रीनिंग की जा रही हैं।

Read more : तेज रफ्तार का कहर..! तीन अलग-अलग सड़क हादसों में पूर्व उप सरपंच समेत इतने लोगों की दर्दनाक मौत, मची चीख पुकार

Illegal screening of Pathan in Pakistan: शाहरुख खान की ‘पठान’ ऑफिशियली पाकिस्तान में नहीं रिलीज हुई है। लेकिन कुछ दिन पहले पाकिस्तान में दो बड़े फेसबुक पेज पर, कराची में गैर-कानूनी रूप से ‘पठान’ की स्क्रीनिंग के लिए टिकट बेचने की बात सामने आई। ऊपर से ये स्क्रीनिंग भी कराची के वी आई पी एरिया, डिफेन्स हाउसिंग अथॉरिटी में रखी गई. एक ऐड में कहा गया कि 900 पाकिस्तानी रुपये (करीब 265 भारतीय रुपये) में ‘पठान’ का एक शो देखा जा सकता है। पाकिस्तान में बॉलीवुड फिल्मों पर लगे बैन के बावजूद पायरेसी के भरोसे लोग शाहरुख खान की फिल्में खूब देखते रहे हैं। वहां से बॉलीवुड फिल्मों की पायरेटेड डीवीडी मिलने के मामले सामने आते रहे हैं।

Read more : नशे में धुत पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने अपनी पत्नी के साथ की मारपीट, थाने तक पहुंचा मामला, शिकायत हुई दर्ज

Illegal screening of Pathan in Pakistan: डॉन की एक रिपोर्ट के मुताबिक, जब फिल्म की क्वालिटी और शो के वेन्यू वगैरह को लेकर सोशल मीडिया पर फैन्स की दिलचस्पी बढ़ी तो उन्हें एक फोन नंबर पर बात करने को कहा गया। जानकारी में सामने आया कि ‘पठान’ की स्क्रीनिंग करवा रही कंपनी का नाम ‘फायरवर्क इवेंट्स’ है। लेकिन सोशल मीडिया सर्च में पता चला की ये कंपनी यूके बेस्ड है और इसने सोशल मीडिया पर किंग चार्ल्स के कोरोनेशन के प्लान शेयर किए हुए थे।

Read more : India Post Recruitment 2023: 10वीं पास के लिए डाक विभाग में 40 हजार से अधिक पदों पर निकली बंपर भर्ती, यहां जानें पूरी डिटेल 

Illegal screening of Pathan in Pakistan: इसके बाद सामने आया कि शनिवार के लिए ‘पठान’ की इस ‘जुगाड़’ स्क्रीनिंग के सारे शोज बिक चुके हैं इसलिए रविवार को कुछ एक्स्ट्रा शोज रखे गए हैं। रिपोर्ट में ये भी कहा गया कि शाहरुख की फिल्म को ‘प्रोजेक्टर स्क्रीन’ पर दिखाया जाना था। बाद में लोगों की दिलचस्पी बढ़ने और इस स्क्रीनिंग की डिटेल्स पब्लिक में फैल जाने के बाद फेसबुक पेज ही डिलीट पाए गए।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers