holiday in schools due to rain

भारी बारिश की चपेट में इस राज्य के कई जिले, प्रशासन ने कॉलेजों और स्कूलों में किया छुट्टी का ऐलान

holiday in schools due to rain: भारी बारिश के चलते अधिकारियों ने कुछ जिलों के शैक्षणिक संस्थानों में छुट्टी घोषित कर दी

Edited By :   Modified Date:  July 4, 2023 / 03:14 PM IST, Published Date : July 4, 2023/2:29 pm IST

holiday in schools due to rain : तिरुवनंतपुरम। केरल के कई हिस्सों में मंगलवार को हुई भारी बारिश के चलते अधिकारियों ने कुछ जिलों के शैक्षणिक संस्थानों में छुट्टी घोषित कर दी और नियंत्रण कक्ष स्थापित कर दिए गए हैं। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) की ओर से आज के लिए इडुक्की और कन्नूर जिलों में पहले ही ‘रेड अलर्ट’ जारी कर दिया है। इसके अलावा 10 जिलों के लिए ‘ऑरेंज अलर्ट’ जारी किया हुआ है। आधिकारिक बयान में कहा गया है कि दक्षिणी अलाप्पुझा में भारी बारिश की आशंका है, इसलिए जिला प्रशासन ने स्कूलों सहित सभी शैक्षणिक संस्थानों और पेशेवर कॉलेजों में छुट्टी घोषित कर दी है।

read more : Shehnaaz Gill ने रचाई शादी! लाल जोड़े में वायरल हुई तस्वीरें, आपने देखी क्या Photos

holiday in schools due to rain : एहतियात के तौर पर उत्तरी कासरगोड जिले में कॉलेजों को छोड़कर सभी शैक्षणिक संस्थानों में छुट्टी घोषित कर दी गई। जिला प्रशासन ने भूस्खलन के खतरे को देखते हुए लोगों से ऊंचे स्थानों की सड़कों पर अनावश्यक यात्रा करने से बचने की अपील की है। कई जगहों पर जलभराव की सूचना को देखते हुए दो दोपहिया वाहन चालकों को राष्ट्रीय राजमार्गों से बचने की सलाह दी गई है।

read more : Shivraj cabinet today: प्रदेश में खुलने जा रहे 10 नए कॉलेज और 22 ITI, शिवराज कैबिनेट का बड़ा फैसला 

शैक्षणिक संस्थानों में छुट्टी घोषित

जिले के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि समस्या का जल्द से जल्द समाधान करने के निर्देश जारी किए गए हैं। एर्नाकुलम के जिला कलेक्टर के आधिकारिक फेसबुक पेज पर कहा गया है कि जिले में ‘भारी बारिश’ को देखते हुए सभी शैक्षणिक संस्थानों में छुट्टी घोषित कर दी गई है। मंगलवार और बुधवार को जिले में जारी ‘ऑरेंज अलर्ट’ को देखते हुए एर्नाकुलम में खनन और भूविज्ञान विभाग ने सभी प्रकार के खनन और संबंधित कार्यों को रोकने का आदेश दिया।’’ पथनमथिट्टा में बारिश के कारण किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए जिला कलेक्टरेट और तालुक कार्यालयों में विशेष नियंत्रण कक्ष शुरू किए गए हैं, जो 24 घंटे काम करेंगे।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें