India News Today Live update 17 June

India News Today Live update 17 June: बृजमोहन अग्रवाल ने विधायक पद से दिया इस्तीफा, यहां देखें लाइव

India News Today Live update 17 June: बृजमोहन अग्रवाल ने विधायक पद से दिया इस्तीफा, यहां देखें लाइव

Edited By :   Modified Date:  June 18, 2024 / 08:07 AM IST, Published Date : June 17, 2024/8:04 am IST

कोलकाता : India News Today Live update 17 June : मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया है। बता दें कि  बृजमोहन अग्रवाल ने विधानसभा अध्यक्ष रमन सिंह को इस्तीफा सौंपा है। बता दें कि बृजमोहन अग्रवाल रायपुर दक्षिण से चुनाव जीतकर विधानसभा पहुंचे थे। वो पिछले 8 बार से इस सीट से विधायक चुनकर आ रहे हैं। विधायक चुने जाने के बाद बृजमोहन को साय कैबिनेट में भी शामिल किया गया था। उन्हें शिक्षा विभाग की ​जिम्मेदारी दी गई थी। वहीं, लोकसभा चुनाव में भी बृजमोहन अग्रवाल ने ताबड़तोड़ मतों से जीत दर्ज की थी। इसके बाद ये कयास लगाया जा रहा था कि उन्हें मोदी कैबिनेट में जगह दी जा सकती है।

पश्चिम बंगाल: रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव बागडोगरा हवाई अड्डे पर पहुंचे। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव शीघ्र ही दार्जिलिंग जिले में कंचनजंगा एक्सप्रेस ट्रेन दुर्घटना स्थल पर पहुंचेंगे।

 

कोलकाता : India News Today Live update 17 June : बंगाल में बड़ा ट्रेन हादसा हुआ है। दार्जिलिंग में ट्रैक पर खड़ी कंचनजंगा एक्सप्रेस ट्रेन को पीछे से तेज गति से आ रही एक मालगाड़ी ने जोरदार टक्कर मारी है, इस हादसे में अबतक 8 लोगों की मौत हो गई है और 25 से जायदा लोग घायल है। इस दुर्घटना में ट्रेन के पीछे की तीन बोगियां बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई हैं। कहा जा रहा है कि इस हादसे में कई लोग हताहत हो सकते हैं। यह हादसा जलपाईगुड़ी के पास हुआ है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया, “पश्चिम बंगाल में हुई रेल दुर्घटना दुखद है। मेरी संवेदनाएं उन सभी लोगों के साथ हैं जिन लोगों ने अपने प्रियजनों को खोया है। घायलों के जल्द ठीक होने की प्रार्थना करता हूं। अधिकारियों से बात की और स्थिति का जायजा लिया है। प्रभावितों की सहायता के लिए बचाव कार्य जारी है। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव भी दुर्घटनास्थल पर जा रहे हैं।” प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घोषणा की है कि पश्चिम बंगाल में हुई रेल दुर्घटना में मारे गए प्रत्येक व्यक्ति के परिजनों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 2 लाख रुपए की अनुग्रह राशि दी जाएगी। घायलों को 50,000 रुपए दिए जाएंगे: PMO

 देश भर में आज ईद-उल-अजहा का त्यौहार मनाया जा रहा है। ईद-उल-अजहा के त्यौहार के दिन देश भर की मस्जिदों में नमाज अदा की जा रही है।

 

जम्मू-कश्मीर: ईद-उल-अजहा के अवसर पर श्रीनगर के सोनवार में लोगों ने नमाज अदा की।

दिल्ली: ईद-उल-अजहा के अवसर पर फतेहपुरी मस्जिद पर लोगों ने नमाज अदा की।

दिल्ली: लोगों ने जामा मस्जिद में ईद उल-अजहा के मौके पर नमाज अदा की। वीडियो ड्रोन से लिया गया है।

India News Today Live update 17 June : मध्य प्रदेश: ईद-उल-अजहा के अवसर पर भोपाल के ईदगाह में लोगों ने नमाज अदा की।

उत्तर प्रदेश: ईद-उल-अजहा के अवसर पर गोरखपुर में मुबारक खान शहीद मजार पर लोगों ने नमाज अदा की।

नोएडा, यूपी: लोगों ने जामा मस्जिद में ईद उल-अजहा के मौके पर नमाज अदा की।

मुंबई: लोगों ने माहिम दरगाह में ईद उल-अजहा के मौके पर नमाज अदा की।

India News Today Live update 17 June : तमिलनाडु: ईद-उल-अजहा के अवसर पर कोयंबटूर के इस्लामिया मैट्रिकुलेशन हायर सेकेंडरी स्कूल में लोगों ने नमाज अदा की।