Gautam Adani Net Worth

Gautam Adani Net Worth: एक बार फिर मुकेश अंबानी से आगे निकले अडानी, बने भारत के सबसे अमीर शख्स

Gautam Adani Net Worth: एक बार फिर अमीरों की रेस में गौतम अडानी आगे मुकेश अंबानी को पछाड़ते हुए आगे निकल गए हैं।

Edited By :   Modified Date:  January 5, 2024 / 08:28 PM IST, Published Date : January 5, 2024/8:28 pm IST

Gautam Adani Net Worth: नई दिल्ली। एक बार फिर अमीरों की रेस में गौतम अडानी आगे मुकेश अंबानी को पछाड़ते हुए आगे निकल गए हैं। शेयरों में उछाल आने के बाद गौतम अडानी भारत के सबसे अमीर शख्स की गिनती में आ गए हैं। बता दें कि ब्लूमबर्ग बिलियनेयर इंडेक्स के अनुसार, बीते दो दिन में गौतम अदाणी की नेटवर्थ में 7.67 बिलियन की बढ़ोतरी हुई है। इसकी बदौलत उनकी कुल नेटवर्थ शुक्रवार को सुबह 9:30 बजे तक 97.6 बिलियन डॉलर हो चुकी है।

Read more: kate sharma sexy video: एक्ट्रेस का ये बोल्ड वीडियो उड़ा देगा आपके होश, हॉटनेस देख बेकाबू हुए फैंस 

टॉप पॉजिशन में आए अडानी

अडानी ने इस लिस्ट में मुकेश अंबानी को पीछे छोड़ते हुए टॉप पॉजिशन हासिल किया है। मुकेश अंबानी अब भारत के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति हैं, जिनकी कुल नेटवर्थ 97 बिलियन डॉलर है। पिछले साल की बात करें तो जनवरी 2023 में, न्यूयॉर्क स्थित शॉर्ट सेलर हिंडनबर्ग रिसर्च ने अडानी समूह पर लंबे समय तक स्टॉक में हेरफेर और अकाउंट्स की अनियमितताओं का आरोप लगाया। इन दावों का अडानी समूह ने खंडन किया था। इन आरोपों के बाद, अडानी समूह की कंपनियों के शेयर की कीमतों में गिरावट के कारण अडानी की असेट में लगभग 60 प्रतिशत की भारी कमी आई और 69 बिलियन डॉलर तक की गिरावट आई।

Read more: Punjab ki Jhanki: ‘पंजाब की झांकी’ पर गर्माया मुद्दा, सीएम ने भाजपा अध्यक्ष पर सफेद झूठ बोलने का लगाया आरोप… 

गौतम अडानी की बढ़ी नेटवर्थ

Gautam Adani Net Worth: बता दें कि अदाणी ग्रुप के शेयरों में बढ़त के चलते गौतम अदाणी की नेटवर्थ में शानदार तेजी दर्ज हुई है। अदाणी-हिंडनबर्ग केस में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के चलते अदाणी ग्रुप के शेयरों में जबरदस्त इजाफा हुआ, जिसकी वजह से अदाणी ग्रुप का कुल मार्केट कैप 15.60 लाख करोड़ रुपये के पार चला गया।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp