Indian Army is recruiting Nepalis for Gorkha Regiment,

गोरखा रेजिमेंट के लिए भारतीय थल सेना कर रही है नेपालियों की भर्ती, जानें दावे की सच्चाई

सोशल मीडिया पर दावा किया जा रहा कि, भारतीय थल ,सेना गोरख रेजिमेंच के लिए नेपालिओं को भर्ती कर रही है। एसे में लोग इसका विरोध कर रहे हैं। और सरकार से इसके बारे में जबाब मांग रहे है। लोगो का कहना है कि यह पार्शियलिटी है और भारतीय थल सेना को एसा नही करना चाहिए।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:16 PM IST, Published Date : August 26, 2022/7:28 pm IST

INDIAN ARMY RECRUITING GORKHA REGIMENT SOLDIER FROM NEPAL: सोशल मीडिया पर दावा किया जा रहा कि, भारतीय थल ,सेना गोरख रेजिमेंच के लिए नेपालिओं को भर्ती कर रही है। एसे में लोग इसका विरोध कर रहे हैं। और सरकार से इसके बारे में जबाब मांग रहे है। लोगो का कहना है कि यह पार्शियलिटी है और भारतीय थल सेना को एसा नही करना चाहिए। दावा किया जा रहा है कि भारतीय थल सेना ने यह कदम मोदी सरकार के कहन पर उठाया है। हालाकि कि इस बात का कोई पुखता सबूत नही है। कि यह सरकार के द्वारा जारी किए गए आदेश के कारण भारतीय थल सेना कर रही है।

थल सेना ने कही ये बात 

इस पर भारतीय थल सेना का भी जबाब आया है कि यह खबर पूरी तरह से फेक है। लोगो को गुमारह करन के लिए, एसा किया जा रहा है। गोरखा रेजिमेंट के लिए कोई अलग के भर्ती नही निकाली जाती है। जो जवान काबिल होते हैं। उन्हे रेजिमेंट में जगह दी जाती है। सरकार नें एसा कोई आदेश नही जारी किया है जिसमें कहा गया हो कि रेजिमेंट के लिए अलग से भर्ती कराई जाए।