Indian Army's micro aircraft crashes, two pilots narrowly survived

भारतीय सेना का माइक्रो एयरक्राफ्ट क्रैश, बाल-बाल बचे दो पायलट, ट्रेनिंग के दौरान हुआ हादसा

Indian Army's micro aircraft crashes, two pilots narrowly survived

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:11 PM IST, Published Date : January 28, 2022/2:25 pm IST

गया Indian Army’s micro aircraft crashes बिहार के गया जिला के बोधगया प्रखंड अंतर्गत बगदाहा गांव के बधार में शुक्रवार की सुबह सेना की ‘आफिसर्स ट्रेनिंग अकादमी’ (ओटीए) का एक ‘माइक्रो’ विमान तकनीकी खराबी के कारण अनियंत्रित होकर एक खेत में जा गिरा। गया अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के निदेशक बंगजीत साहा ने पत्रकारों को बताया कि शुक्रवार को ओटीए का विमान उड़ान भरने के बाद अनियंत्रित हो गया और पायलट ने आपातकालीन स्थित में खेत में विमान को उतारा। उन्होंने कहा कि तकनीकी जांच के बाद ‘इमरजेंसी लैंडिंग’ के कारण का पता चलेगा।

Read more :  OMG! इस प्रेग्नेंट महिला का पेट देखकर फटी रह जाएंगी आपकी आंखें! एक साथ 3 बच्चों को दिया जन्म 

Indian Army’s micro aircraft crashes गया-बोधगया मुख्य सड़क मार्ग पर पहाड़पुर गांव के समीप स्थित आर्मी कैंट विमानतल के पास नियमित प्रशिक्षण के दौरान विमान ने उड़ान भरी थी। शुक्रवार की सुबह प्रशिक्षण के लिए दो पायलट ने विमान में उड़ान भरी लेकिन कुछ ही समय के बाद तकनीकी खराबी के कारण विमान अनियंत्रित हो गया। विमान को खेत में गिरता देख बगदाहा और आसपास के गांव के ग्रामीण खेत में पहुंच गए और पायलटों को सुरक्षित बाहर निकाला गया। प्रत्यक्षदर्शी स्थानीय ग्रामीण देवानंद चौधरी ने बताया कि उन्होंने सेना का विमान अचानक खेत में गिरते हुए देखा। विमान में सवार दो पायलट पूरी तरह सुरक्षित हैं।

Read more :  अखिलेश यादव ने भाजपा पर लगाया बड़ा आरोप, बोले- मुझे दिल्ली से नहीं भरने दी उड़ान, यह भाजपा की साजिश 

उन्होंने बताया कि थोड़ी ही देर में सेना के कई जवान आ गए और विमान के पुर्जे खोलकर एक वाहन में ले गए। चौधरी ने बताया कि जिस जगह पर विमान गिरा वह बोधगया प्रखंड के बगदाहा गांव के बेली आहार कहलाता है।

 
Flowers