Dutee Chand tests positive in dope test

सस्पेंड हुई भारतीय एथलीट दुतीचंद.. डोप टेस्ट में प्रतिबंधित दवाओं के सेवन की पुष्टि.. अब एशियन गेम्स खेलने पर सस्पेंस.

Edited By :   Modified Date:  January 18, 2023 / 05:08 PM IST, Published Date : January 18, 2023/5:08 pm IST

Dutee Chand tests positive for prohibited substances. Suspended temporarily.

100 मीटर रेस की नेशनल चैम्पियन और भारतीय एथलीट दुतीचंद डोप टेस्ट में फेल हो गई हैं। उनपर प्रतिबंधित दवाओं के सेवन का आरोप लगा हैं। टेस्ट में फेल होने के बाद उन्हें अस्थाई तौर पर सस्पेंड कर दिया गया हैं। दुतीचंद का सैंपल पिछले साल दिसंबर में लिया गया था। हालांकि इस दौरान उन्होंने किसी भी प्रतियोगिता में हिसेदारी नहीं की थी। डोप टेस्ट रिपोर्ट में उनके यूरिन में प्रतिबंधित पदार्थ अनाबोलिक स्टेरॉयड की मात्रा पाई गई हैं।

Read more : अंबानी के दबाव में मनमोहन सिंह ने नहीं घटाए गैस के दाम.. पूर्व कैबिनेट सचिव ने अपनी किताब में किये बड़े खुलासे.

किये है कई मैडल अपने नाम.

बता दें की 26 साल की दुतीचंद ने 2018 के एशियाई खेलों में 100 मीटर और 200 मीटर दोनों कॉंटेस्ट में सिल्वर मैडल अपने नाम किया था। वहीं, नेशनल 100 मीटर दौड़ में वह गोल्ड मैडल जीत चुकी हैं।

Read more : स्कूल बस में मासूम से रेप, आरोप में निजी स्कूल बस का कंडक्टर गिरफ्तार.

नाडा ने भेजा खत.

नाडा की तरफ से भेजे गए एक खत में कहा गया हैं की “आपको सूचित किया जाता है कि आपके नमूने ‘ए’ का परीक्षण नेशनल डोप टेस्टिंग लेबोरेटरी में विश्व एंटी-डोपिंग एजेंसी में निर्धारित प्रक्रिया के अनुसार किया गया था। प्रयोगशालाओं के मानक और नीचे दिए गए विवरण के रूप में प्रतिकूल विश्लेषणात्मक निष्कर्ष पाए गए थे।” इसके बाद उन्हें अस्थाई तौर पर निलंबित कर दिया गया हैं।