Ram temple celebration in America: अमेरिका में गूंजा प्रभु राम का नाम, सड़कों पर लहराए गए भगवा झंडे, राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का अमेरिकी हिंदुओं में दिखा गजब का उत्साह... | Ram temple celebration in America

Ram temple celebration in America: अमेरिका में गूंजा प्रभु राम का नाम, सड़कों पर लहराए गए भगवा झंडे, राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का अमेरिकी हिंदुओं में दिखा गजब का उत्साह…

Ram temple celebration in America: अमेरिकी हिंदुओं ने अयोध्या वे स्ट्रीट में स्थित श्री अंजनेय मंदिर में एक कार और बाइक रैली का आयोजन किया..

Edited By :   Modified Date:  December 17, 2023 / 07:16 AM IST, Published Date : December 17, 2023/7:12 am IST

Ram temple celebration in America: वाशिंगटन। राम मंदिर में अगले प्राण प्रतिष्ठा होने वाली है, ऐसे में इसका उत्साह भारत में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में देखा जा रहा है। दुनियाभर में लोग राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का जश्न मना रहे हैं। अमेरिका की बात करें तो अभी हाल ही में वहां अमेरिकी हिंदुओं ने अयोध्या वे स्ट्रीट में स्थित श्री अंजनेय मंदिर में एक कार और बाइक रैली का आयोजन किया और इस दौरान कारों और बाइकों से वाशिंगटन की सड़कों पर भगवा ध्वज फहराए गए।

Read more: आज से सूर्य की तरह चमकेगी इन चार राशि वालों की तकदीर, व्यापार और नौकरी में मिलेगी जबरदस्त तरक्की… 

यह रैली श्री भक्त अंजनेय मंदिर के पास निकाली गई। इस आयोजन में बच्चों से लेकर नौजवानों ने हिस्सा लिया और भगवा झंडे लहराए। बता दें कि अमेरिका में रहने वाले हिंदू नागरिक राम मंदिर के उद्घाटन का जश्न मनाने के लिए घरों में पांच दीये जलाने की योजना बना रहे हैं। वहीं अमेरिका में मंदिर की खुशी में कई कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि राम मंदिर के उद्घाटन की लाइव स्क्रीनिंग की जाएगी। सामुदायिक सभाएं और वॉच पार्टियां भी आयोजित होंगी।

समारोह का सीधा प्रसारण होगा

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक विश्व हिंदू परिषद ऑफ अमेरिका (वीएचपीए) अधिकारी अमिताभ मित्तल ने कहना है कि अयोध्या में दशकों बाद राम मंदिर का उद्घाटन हो रहा है। इसलिए हम अमेरिका में भी इस ऐतिहासिक दिन का जश्न मनाएंगे। समारोह में एक हजार से अधिक मंदिरों और व्यक्तियों की भागीदारी सुनिश्चित की जा रही है। लोगों की सुविधा के लिए वेबसाइट भी लॉन्च की गई है। भारतीय तो अद्भुत दिन का लाभ ले सकते हैं, चूंकि वे करीब हैं। लेकिन हम बहुत दूर हैं, इसलिए ऐतिहासिक दिन का हिस्सा बनने के लिए हम अमेरिका में भी कार्यक्रम आयोजित कर रहे हैं। समारोह का सीधा प्रसारण किया जाएगा।

Read more: #SarkaronIBC24: छत्तीसगढ़ कांग्रेस में दलालों और वामपंथियों का कब्जा! PCC के पूर्व प्रभारी महामंत्री का बड़ा आरोप, देखें महाबुलेटिन सरकार 

Ram temple celebration in America: उन्होंने आगे कहा कि हमने अमेरिका में रहने वाले हिंदूओं से आह्वान किया है कि वे प्राण प्रतिष्ठा समारोह का जश्न मनाने के लिए घर में कम से कम पांच दीये जलाएं। अमेरिका के लोगों में तो राम मंदिर के लिए काफी उत्साह है। हिंदू समुदाय बड़ी संख्या में अयोध्या जाना चाहता है।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp