India's First Silent Railway Station

भारत का पहला ‘साइलेंट रेलवे स्टेशन’, अब नहीं होगा लाउडस्पीकर में कुछ भी अनाउंस, टीवी स्कीन भी म्यूट मोड पर, गुजरती हैं रोज 200 ट्रेनें

Edited By :   Modified Date:  March 1, 2023 / 12:31 PM IST, Published Date : March 1, 2023/12:31 pm IST

India’s First Silent Railway Station: चेन्नई में 150 साल पुराना डॉ. एमजीआर रामचंद्रन सेंट्रल रेलवे स्टेशन रविवार से पूरी तरह खामोश हो गया। ऐसा करने वाला यह भारत का पहला स्टेशन बन गया। रविवार से स्टेशन में सार्वजनिक घोषणा प्रणाली बंद कर दी गई, जो दशकों से यात्रियों को उनकी ट्रेनों के बारे में बताता रही थी। हवाई अड्डों की तरह रेलवे स्टेशन पर अधिक पूछताछ बूथों और डिस्प्ले बोर्ड का सहारा लिया गया है।

LPG cylinder price hike : रसोई गैस के दाम बढ़ाने पर कांग्रेस का प्रहार, खड़गे ने पूछा “अब कैसे बनेंगे होली के पकवान?”

दक्षिण रेलवे के महाप्रबंधक आर एन सिंह द्वारा जारी किए गए बदलाव की घोषणा के आदेश में अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने के लिए कहा गया था कि सभी विज़ुअल डिस्प्ले बोर्ड काम करने की स्थिति में हों और यात्रियों की सुविधा के लिए पूछताछ बूथों पर पर्याप्त कर्मचारी तैनात किए जाएं।

CG Budget 2023 : राज्यपाल के अभिभाषण के बाद विधानसभा की कार्रवाई कल सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित

India’s First Silent Railway Station: तमिल, हिंदी और अंग्रेजी में ट्रेनों के आगमन और प्रस्थान दिखाने वाली बड़ी डिजिटल स्क्रीन स्टेशन के सभी तीन एंट्री प्वाइंट पर लगाई गई है। कॉन्कोर्स एरिया को भी 40-60 इंच के डिजिटल बोर्ड से कवर किया गया है। चेन्नई रेलवे डिवीजन के एक आधिकारिक प्रवक्ता ने कहा कि विज्ञापनों में कोई ऑडियो भी नहीं होगा। उन्होंने कहा कि रेलवे कर्मचारियों द्वारा संचालित यात्री सूचना केंद्र यात्रियों की मदद करेंगे।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

 
Flowers