Internet service will be closed for five days, prohibitory orders came into

पांच दिनों तक बंद रहेगी इंटरनेट सेवा, लागू हुई निषेधाज्ञा, इस वजह से प्रशासन ने लिया फैसला

Internet service will be closed for five days : मणिपुर में दो राष्ट्रीय राजमार्गों पर ‘अनिश्चितकालीन नाकेबंदी’ के मद्देनजर पूरे राज्य में

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:20 PM IST, Published Date : August 7, 2022/9:49 pm IST

इम्फाल : Internet service will be closed for five days : मणिपुर में दो राष्ट्रीय राजमार्गों पर ‘अनिश्चितकालीन नाकेबंदी’ के मद्देनजर पूरे राज्य में रविवार को भी स्थिति तनावपूर्ण रही। पर्वतीय जिलों को और अधिक स्वायत्तता दिये जाने की मांग के समर्थन में एक प्रभावशाली छात्र संगठन की ओर से आहूत नाकेबंदी के मद्देनजर पूरे राज्य में मोबाइल इंटरनेट सेवा ठप कर दी गयी तथा कुछ इलाकों में निषेधाज्ञा लागू कर दी गयी।

यह भी पढ़े : हद से ज्यादा बोल्ड है बॉलीवुड की ये एक्ट्रेस, भाई से लेकर जिम ट्रेनर से बनाए हैं संबंध! 

पांच दिनों के लिए बंद की गई मोबाइल इंटरनेट सेवाओं

Internet service will be closed for five days :  ऑल ट्राइबल स्टूडेंट्स यूनियन मणिपुर (एटीएसयूएम) द्वारा इम्फाल-दीमापुर राजमार्ग (एनएच-2) और इम्फाल-जिरीबाम राजमार्ग (एनएच-39) पर नाकेबंदी के कारण असम से वाहनों की आवाजाही और आपूर्ति प्रभावित हुई है। विशेष सचिव (गृह) एच. ज्ञान प्रकाश द्वारा जारी एक आदेश में कहा गया है कि मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को पांच दिनों के लिए निलंबित कर दिया गया है, क्योंकि कुछ असामाजिक तत्व सोशल मीडिया का इस्तेमाल ‘नफरत फैलाने’ के लिए कर रहे थे।

यह भी पढ़े : किसानों ने किया अनोखा प्रदर्शन, प्याज और लहसुन की निकाली शव यात्रा, इस वजह से आक्रोशित है किसान 

बदमाशों द्वारा उत्पात मचाने के बाद लिया गया फैसला

Internet service will be closed for five days :  बयान में कहा गया है कि बिष्णुपुर जिले के फुगकचाओ इखांग में शनिवार शाम बदमाशों द्वारा एक वाहन में आग लगाने के बाद यह फैसला किया गया। आदेश में कहा गया है कि इस घटना से सांप्रदायिक तनाव पैदा हो गया है। अधिकारियों ने बताया कि कुछ घंटे बाद जिले के तोरबुंग-बांग्ला में नकाबपोश लोगों ने एक अन्य वाहन को भी आग के हवाले कर दिया। इस बीच, बिष्णुपुर और चुराचांदपुर के जिलाधिकारियों ने शनिवार शाम से दो महीने की अवधि के लिए सीआरपीसी की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू कर दी है।

यह भी पढ़े : गुस्सा करो, भड़ास निकालो लेकिन आगे बढो, सेमीफाइनल हारने के बाद कोच ने महिला हॉकी टीम से कहा

हड़ताल खत्म होने के बाद शुरू हुई ‘आर्थिक नाकेबंदी’

Internet service will be closed for five days :  अधिकारियों ने बताया कि आगे किसी अप्रिय घटना की खबर नहीं है। बंद के कारण स्कूल, कॉलेज, दुकानें और व्यावसायिक प्रतिष्ठान बंद रहे, जबकि यात्री बसें सड़कों से नदारद रहीं। अधिकारियों ने बताया कि हड़ताल शुक्रवार सुबह समाप्त हो गई, जिसके बाद ‘आर्थिक नाकेबंदी’ शुरू हो गई, जिससे मैतेई बहुल इम्फाल घाटी क्षेत्र में आपूर्ति प्रभावित हुई। पुलिस ने विरोध प्रदर्शन आयोजित करने की ‘साजिश’ के लिए एटीएसयूएम के पांच छात्र नेताओं को गिरफ्तार किया है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers