Farmers did unique demonstration, funeral procession of onion and garlic

किसानों ने किया अनोखा प्रदर्शन, प्याज और लहसुन की निकाली शव यात्रा, इस वजह से आक्रोशित है किसान

Farmers took out funeral procession of onion and garlic : देवास में आज किसानों का अनोखा प्रदर्शन देखने को मिला। यहां किसानों ने आज प्याज और

Edited By: , August 7, 2022 / 10:43 PM IST

देवास : Farmers took out funeral procession of onion and garlic : देवास में आज किसानों का अनोखा प्रदर्शन देखने को मिला। यहां किसानों ने आज प्याज और लहसुन की शव यात्रा निकाली। इस दौरान कई किसान मौजूद रहे। उन्होंने सरकार के विरोध में नारेबाजी की। कलेक्टर परिसर में प्याज और लहसुन को फेंक दिया। किसानों ने कहा कि उन्हें उचित दाम नहीं मिला तो? किसान अब उग्र आंदोलन करेंगे। किसानों द्वारा कुछ समय पहले भी लहसुन और प्याज के उचित दाम नहीं मिलने पर विरोध प्रदर्शन किया था। आज भी कलेक्टर परिसर में लहसुन और प्याज का शव रखकर नारेबाजी करते नजर आए।

यह भी पढ़े : राष्ट्रपति-उपराष्ट्रपति चुनाव: विपक्ष में उभरा मतभेद, कांग्रेस-TMC में घमासान तेज 

लहसुन व प्याज के गिरते दामों से आक्रोशित है किसान

Farmers took out funeral procession of onion and garlic : दरअसल, लहसुन व प्याज के गिरते दामों से किसानों में आक्रोश व्याप्त है। युवा किसान संगठन के बैनर तले 700 से अधिक किसानों ने लहसुन व प्याज की शव यात्रा निकाली व सरकार को लहसुन व प्याज की फसल को समर्थन मूल्य पर खरीदने का संदेश दिया। ऐसा न करने की स्थिति में विधानसभा चुनाव 2023 में विपरीत परिणाम के लिए तैयार रहें।

यह भी पढ़े : फुल करवा लें अपनी गाड़ी की टंकी, यहां पेट्रोल-डीजल पर मिल रही भारी छूट, ऐसे उठाएं ऑफर का लाभ 

किसनों ने कलेक्टर कार्यालय में सौंपा ज्ञापन

Farmers took out funeral procession of onion and garlic : किसान शव यात्रा को लेकर भोपाल चौराहा देवास से शुरू होकर बस स्टैंड, लाल गेट, उज्जैन चौराहा व नगर निगम के सामने से होते हुए कलेक्टर कार्यालय पर पहुंचे और ज्ञापन दिया। युवा किसान संगठन अध्यक्ष रविंद्र चौधरी ने प्रदेश सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर सरकार हमारी फसल लहसुन को 5000 रूपए प्रति क्विंटल व प्याज को 2000 प्रति क्विंटल के समर्थन मूल्य से नहीं खरीदा तो पूरे प्रदेश भर में इसको लेकर के आंदोलन किया जाएगा।

यह भी पढ़े : चोरों ने पहले पुजारियों को खिलाया नशीला पदार्थ, फिर मंदिर से पार किया सोने का मुकुट 

सरकार की किसान विरोधी नीतियों को ले जाएंगे सबके बीच

Farmers took out funeral procession of onion and garlic : उन्होंने कहा कि, युवा किसान संगठन किसानों के साथ सडक़ों पर आंदोलन करेगी व सरकार की किसान विरोधी नीतियों को किसानों के बीच लेकर के जाएगी। जिसके चलते वर्तमान सत्ताधारी दल को सत्ता से हाथ धोना पड़ सकता है। अत: सरकार किसानों की सुध ले और उपरोक्त दिए गए मूल्य पर किसानों की फसल खरीद सुनिश्चित करें।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें