बुकिंग शरू होने से पहले ठप्प हुई IRCTC की वेबसाइट, रेलवे ने कहा- असुविधा के लिए खेद है | IRCTC Website Shut Down Before Start Booking for Special Train

बुकिंग शरू होने से पहले ठप्प हुई IRCTC की वेबसाइट, रेलवे ने कहा- असुविधा के लिए खेद है

बुकिंग शरू होने से पहले ठप्प हुई IRCTC की वेबसाइट, रेलवे ने कहा- असुविधा के लिए खेद है

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:58 PM IST, Published Date : May 11, 2020/11:25 am IST

नई दिल्ली: भारतीय रेलवे ने 12 मई, 2020 से धीरे-धीरे यात्री (पैसेंजर) ट्रेनों का परिचालन फि‍र से शुरू करने की योजना बनाई है। इसकी शुरुआत 15 जोड़ी ट्रेनों (वापसी यात्रा सहित कुल 30 ट्रेनें) के साथ की जाएगी। ट्रेनों की बुकिंग आज शाम 4 बज से शुरू होनी थी, लेकिन बुकिंग शुरू होने से पहले ही रेलवे की वेबसाइट ठप्प हो गई है। इस संबंध में जानकारी देते हुए भारतीय रेलवे ने कहा है कि बुकिंग जल्द ही शुरू होगी, स्पेशल ट्रेनों की डिटेल अपलोड की जा रही है।

Read More: भारत में पिछले 24 घंटे के भीतर मिले 4213 नए कोरोना मरीज, डिस्चार्ज नीति में किया बदलाव

रेलवे ने ट्वीट कर लिखा है कि विशेष ट्रेनों से संबंधित डेटा भारतीय रेलवे खानपान और पर्यटन निगम (IRCTC) की वेबसाइट पर फीड किया जा रहा है। ट्रेन टिकट बुकिंग थोड़ी देर में उपलब्ध होगी। कृपया प्रतीक्षा कीजिए। असुविधा के लिए खेद है।

Read More: पूर्व सीएम अजीत जोगी का कुशलक्षेम जानने अस्पताल पहुंचे विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत, की जल्द स्वस्थ होने की कामना

इन मार्गों पर चलेंगी ट्रेन
ये ट्रेनें नई दिल्ली स्टेशन से स्‍पेशल ट्रेनों के रूप में चलाई जाएंगी जो डिब्रूगढ़, अगरतला, हावड़ा, पटना, बिलासपुर, रांची, भुवनेश्वर, सिकंदराबाद, बेंगलुरू, चेन्नई, तिरुवनंतपुरम, मडगांव, मुंबई सेंट्रल, अहमदाबाद और जम्मू तवी को जोड़ेंगी।

Read More: नवजात के लिए मां का दूध ही बन गया दवा, बगैर दवा ही ठीक हो गया 23 दिन का कोरोना पॉजिटिव शिशु

इन ट्रेनों में आरक्षण के लिए बुकिंग 11 मई को शाम 4 बजे से शुरू होगी और केवल आईआरसीटीसी की वेबसाइट https://www.irctc.co.in/ पर उपलब्ध होगी। रेलवे स्टेशनों पर स्थित टिकट बुकिंग काउंटर बंद रहेंगे और बुकिंग काउंटर पर कोई भी टिकट (प्लेटफॉर्म टिकट सहित) जारी नहीं किया जाएगा। केवल वैध कन्फर्म टिकट वाले यात्रियों को ही रेलवे स्टेशनों में प्रवेश करने की अनुमति होगी।

Read More: श्रम कानून में बदलाव, राहुल गांधी ने कहा- मानवाधिकारों को रौंदने, श्रमिकों के शोषण का बहाना नहीं हो सकता