इजराइल की पुलिस ने यरुशलम में संदिग्ध फलस्तीनी हमलावर को मार गिराया |

इजराइल की पुलिस ने यरुशलम में संदिग्ध फलस्तीनी हमलावर को मार गिराया

इजराइल की पुलिस ने यरुशलम में संदिग्ध फलस्तीनी हमलावर को मार गिराया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:17 PM IST, Published Date : September 10, 2021/10:43 pm IST

यरुशलम, 10 सितंबर (एपी) यरुशलम में शुक्रवार को इजराइल की पुलिस की गोलीबारी में घायल संदिग्ध फलस्तीनी हमलावर की मौत हो गई। हमलावर ने पुलिस अधिकारियों पर कथित तौर पर चाकू से हमले का प्रयास किया था।

यरुशलम में हदाशा मेडिकल सेंटर के एक प्रवक्ता ने व्यक्ति की मौत की पुष्टि की। फलस्तीन के मीडिया की खबरों में घटना में मारे गए व्यक्ति की पहचान यरुशलम में रहने वाले पेशे से डॉक्टर, हजेम जोलानी के तौर पर की गई है।

इससे पहले, इजराइल की पुलिस ने कहा कि यरुशलम के पुराने शहर में चाकू से हमले के प्रयास को नाकाम करने के दौरान एक अधिकारी मामूली रूप से घायल हो गया। घटना के बारे में यह नहीं बताया गया कि अधिकारी किस तरह घायल हुआ लेकिन कहा गया था कि हमलावर को गिरफ्तार कर लिया गया है।

इजराइल की जेलों में बंद फलस्तीनी कैदियों के समर्थन में फलस्तीनी नागरिकों के प्रदर्शन के कारण यरुशलम में तनाव काफी बढ़ गया है। इजराइल इस सप्ताह की शुरुआत में सुरंग बनाकर भागे छह फलस्तीनी लोगों की तलाश कर रहा है। इजराइल की जेल में बंद फलस्तीनी कैदियों को दूसरी जेलों में भेजने की कार्रवाई का विरोध भी हो रहा है। एक फलस्तीनी समूह ने कहा कि कैदी दूसरी जेल भेजे जाने का विरोध कर रहे हैं।

एपी आशीष नीरज

नीरज

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers