IT Raid in House of Former IPS RN Singh Found 600 Lockers and Cash

पूर्व IPS अफसर के घर निकला कुबेर का खजाना, बेसमेट में बना रखे थे गुप्त लॉकर, मिले 2000 और 500 रुपए के नोटों की गड्डी

पूर्व IPS अफसर के घर निकला कुबेर का खजाना! IT Raid in House of Former IPS RN Singh Found 600 Lockers and Cash

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:15 PM IST, Published Date : February 1, 2022/5:30 pm IST

नोएडा: Former IPS RN Singh  देश की राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा के सेक्टर 50 में आयकर विभाग की टीम ने रविवार शाम एक पूर्व आईपीएस अफसर के घर पर दबिश दी थी। बताया जा रहा है कि जांच के दौरान आयकर विभाग की टीम को पूर्व आईपीएस अफसर के घर से बेहिसाब कैश और संपत्ति के कागजात मिले हैं। वहीं, आयकर विभाग की टीम को पूर्व आईपीएस अपने घर के बेस​मेंट में एक फर्म चला रहे थे, जिसमें 650 लॉकर मिले हैं।

Read More: भारत सरकार लॉन्च करेगी आपनी खुद की Digital Currency, कैसे होगी Cryptocurrency से अलग?

Former IPS RN Singh  मिली जानकारी के अनुसार पूर्व आईपीएस अधिकारी को समाजवादी पार्टी का काफी करीबी बताया जाता है। तलाशी अभियान के दौरान नकदी बरामद हुई थी, जिसे शुरू में सर्वेक्षण अभियान कहा गया था। आईटी की टीम ने 2,000 और 500 के करेंसी नोटों के बंडल बरामद किए हैं। हालांकि अभी तक विभाग ने कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है। एक सूत्र ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि नोएडा सेक्टर-50 में बिल्डिंग के बेसमेंट में कई करोड़ रुपए नकद रखे हुए हैं। सूत्रों के मुताबिक, पूर्व आईपीएस बेसमेंट से एक फर्म चला रहे थे, जिसमें 650 लॉकर हैं। आयकर विभाग इस विभाग इस बात की जांच कर रहा है कि इसका बेनामी संपत्ति से कोई संबंध है या नहीं।

Read More: IPL 2022 Auction: टीम इंडिया के बड़े स्टार्स का कितना बेस प्राइस? देखिए पूरी लिस्ट

बता दें कि रविवार देर शाम आईटी अधिकारी नोएडा सेक्टर 50 पहुंचे थे। बताया गया है कि तलाशी अभियान अभी भी जारी है और तलाशी अभियान खत्म होने के बाद अधिकारी मीडिया को जानकारी देंगे। बता दें कि सूचना मिलने पर आयकर विभाग ने मामले की जांच के लिए एक दर्जन टीमों का गठन किया था। रविवार शाम को IT के सीनियर अधिकारियों ने सभी टीमों को वाराणसी और जौनपुर में छापेमारी शुरू करने का निर्देश दिया।

Read More: शेयर बाजार को रास आया बजट, लौटी रौनक, सेंसेक्स में 848 अंक की बढ़त 

आयकर विभाग ने सोमवार को उत्तर प्रदेश के वाराणसी और जौनपुर में दस से ज्यादा ठिकानों पर छापेमारी की। जांच से जुड़े एक सूत्र ने बताया कि कुछ ज्वैलर्स पर विधानसभा चुनाव में हवाला का पैसा लगाने में शामिल होने का संदेह है। IT विभाग ने कुछ ऐसे लेनदेन की पहचान की जो संदिग्ध थे। कुछ ज्वैलर्स की सूची तैयार की गई, जो हवाला के पैसे से लोगों की मदद कर रहे थे। मिली जानकारी के मुताबिक, कई ज्वैलर्स के ठिकानों पर छापेमारी की गई है। आशंका है कि यह पैसा विधानसभा चुनाव के उम्मीदवारों को उपलब्ध कराया जा रहा है। ऐसी भी अटकलें थीं कि उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनावों के लिए बड़ी रकम का इस्तेमाल किया जाएगा।

Read More: गैस लीक होने से बड़ा हादसा, दम घुटने से एक ही परिवार के 7 लोगों की मौत, मृतकों में 5 बच्चे भी शामिल