IUML leader calls Kerala minister's marriage to CM's daughter "illegitimate"

PWD मंत्री ने की इस राज्य के मुख्‍यमंत्री की बेटी से शादी, मुस्लिम नेता ने दोनों की शादी को बताया नाजायज

मंत्री ने की इस राज्य के मुख्‍यमंत्री की बेटी से शादी! IUML leader calls Kerala minister's marriage to CM's daughter "illegitimate"

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:51 PM IST, Published Date : December 10, 2021/4:57 pm IST

तिरुवनंतपुरम: CM’s daughter marriage “illegitimate” इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग (आईयूएमएल) के एक नेता ने केरल के लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) के मंत्री पी.ए मोहम्मद रियास और मुख्यमंत्री पिनराई विजयन की बेटी वीना विजयन के बीच विवाह को ‘नाजायज’ बताकर कथित रूप से अप्रिय टिप्पणी की है। वक्फ बोर्ड की नियुक्तियों पर राज्य में सत्तारूढ़ वाम लोकतांत्रिक मोर्चा (एलडीएफ) के रुख के विरोध में बृहस्पतिवार शाम कोझीकोड में मुस्लिम लीग द्वारा आयोजित एक रैली को संबोधित करते हुए, पार्टी के राज्य सचिव अब्दुर्रहमान कल्लायी ने लीग कार्यकर्ताओं से आग्रह किया कि वे जोरदार ढंग से यह कहने का साहस दिखाएं कि रियास का वीना के साथ पिछले साल हुआ विवाह ‘‘नाजायज’’ था।

Read More: नगरीय निकायों के 123 प्रत्याशियों को चुनाव आयोग ने थमाया नोटिस, जानिए क्या है मामला 

CM’s daughter marriage “illegitimate” वीना और रियास ने पिछले साल जून में यहां शादी की थी। शादी तब हुई थी जब रियास डीवाईएफआई (डेमोक्रेटिक यूथ फेडरेशन ऑफ इंडिया) के राष्ट्रीय अध्यक्ष थे। रियास इस साल अप्रैल में हुए विधानसभा चुनाव में कोझीकोड की बेपोर विधानसभा सीट से विधायक चुने गए थे। उन्हें उनके ससुर विजयन की अध्यक्षता वाले राज्य मंत्रिमंडल में शामिल किया गया था। मुसलमानों के जीवन में इस्लामी सिद्धांतों के महत्व पर प्रकाश डालते हुए अपने भाषण में, अब्दुर्रहमान ने कहा कि डीवाईएफआई के पूर्व अखिल भारतीय अध्यक्ष उनके इलाके के हैं। उन्होंने कहा, ‘उनकी पत्नी कौन है? क्या यह शादी है? यह एक नाजायज रिश्ता है।’ उन्होंने आईयूएमएल कार्यकर्ताओं से इसे कहने का साहस दिखाने का आग्रह किया।

Read More: मट्ठा पीने से मासूम की मौत, परिवार के 5 लोगों की तबीयत बिगड़ी, इलाज जारी 

रैली में शामिल मुस्लिम लीग के कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री विजयन के खिलाफ जातिवादी लहजे में नारेबाजी भी की। केरल में सोशल मीडिया उपयोगकर्ताओं द्वारा अब्दुर्रहमान की टिप्पणियों की व्यापक रूप से निंदा की गई, जिसके बाद उन्हें माफी मांगनी पड़ी। शुक्रवार को खेद व्यक्त करते हुए अब्दुर्रहमान ने कहा, ‘‘अपने भाषण में वह केवल निजी जीवन पर धार्मिक दृष्टिकोण का जिक्र कर रहे थे और इसका उद्देश्य किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाना नहीं था।’’ डीवाईएफआई ने रियास और वीना के खिलाफ नेता की विवादास्पद टिप्पणी के लिए मुस्लिम लीग की आलोचना की और पार्टी से अपने नेता की मानसिक स्थिति की जांच कराने का आग्रह किया।

Read More: इस राज्य में ओमीक्रॉन के 7 नए मरीज मिलने से मचा हड़कंप, अब तक देश में 32 मामले आए सामने