जेल में बंद पीएफआई नेता अबूबकर बिल्कुल ठीक, उसे इलाज की सुविधा मिल रही:एनआईए |

जेल में बंद पीएफआई नेता अबूबकर बिल्कुल ठीक, उसे इलाज की सुविधा मिल रही:एनआईए

जेल में बंद पीएफआई नेता अबूबकर बिल्कुल ठीक, उसे इलाज की सुविधा मिल रही:एनआईए

:   Modified Date:  December 14, 2022 / 04:13 PM IST, Published Date : December 14, 2022/4:13 pm IST

नयी दिल्ली, 14 दिसंबर (भाषा) निचली अदालत के फैसले के खिलाफ ई. अबूबकर की याचिका पर अपने जवाब में राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) ने बुधवार को दिल्ली उच्च न्यायालय से कहा कि जेल में बंद प्रतिबंधित संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) का पूर्व अध्यक्ष ‘बिल्कुल ठीक’ है और उसे इलाज की सुविधा मिल रही है।

निचली अदालत ने अपने आदेश में अबूबकर को चिकित्सा आधार पर रिहा करने से इनकार कर दिया था।

पिछले महीने अबूबकर के अधिवक्ता ने कहा था कि उसका 70 वर्षीय मुवक्किल कैंसर और पार्किंसन रोग से पीड़ित है और ‘बहुत पीड़ा’ से जूझ रहा है, इसलिए उसे तुरंत चिकित्सकीय देखभाल की जरूरत है।

इसके बाद, अदालत ने इलाज के लिए दायर याचिका के संदर्भ में एनआईए से स्थिति रिपोर्ट दाखिल करने को कहा।

एनआईए की ओर से पेश हुए विशेष लोक अभियोजक अक्षय मलिक ने बुधवार को कहा, ‘‘हमने अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) की रिपोर्ट के साथ एक स्थिति रिपोर्ट जमा की है। वह (अबूबकर) बिल्कुल ठीक है। उसका इलाज चल रहा है। जब भी जरूरत होगी, उसे अस्पताल में भर्ती कराया जाएगा।’’

अबूबकर के अधिवक्ता अदित पुजारी ने स्थिति रिपोर्ट पर निर्देश लेने और याचिका पर आगे बढ़ने के लिए अदालत से समय देने का अनुरोध किया।

अनुरोध को स्वीकार करते हुए न्यायमूर्ति सिद्धार्थ मृदुल और न्यायमूर्ति तलवंत सिंह की पीठ ने मामले की अगली सुनवाई की तिथि 19 दिसंबर निर्धारित की है।

भाषा संतोष सुभाष

सुभाष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers