जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग यातायात के लिए लगातार चौथे दिन बंद

जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग यातायात के लिए लगातार चौथे दिन बंद

: , June 24, 2022 / 01:31 PM IST

जम्मू, 23 जून (भाषा) जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर बड़े पत्थरों को विस्फोट करके हटाए जाने की प्रक्रिया तेज किए जाने के बीच राजमार्ग शुक्रवार को लगातार चौथे दिन भी बंद रहा। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

अधिकारियों के मुताबिक, राजमार्ग पर विशाल पत्थरों को विस्फोट कर हटाया जा रहा है और सड़क को साफ किया जा रहा है।

दरअसल, भारी बारिश के चलते रामबन और उधमपुर जिलों में 33 स्थानों पर भूस्खलन और पत्थर टूटकर गिरने की घटनाओं के कारण राजमार्ग अवरुद्ध हो गया था। इसके अलावा, सड़क का 150 फुट लंबा हिस्सा भी टूटकर पानी में बह गया था।

जम्मू-कश्मीर के यातायात विभाग ने कहा, ‘श्रीनगर-सोनमर्ग-गुमरी सड़क मरम्मत और रखरखाव कार्य के लिए बंद है। हालांकि, मुगल रोड वाहनों की आवाजाही के लिए खुला हुआ है।’

यातायात विभाग के एक अधिकारी ने कहा, ‘ राजमार्ग के बनिहाल-रामबन-उधमपुर हिस्से में मरम्मत का काम युद्ध स्तर पर किया जा रहा है। उधमपुर जिले में राजमार्ग पर चट्टानों के विशाल खंडों को विस्फोट के जरिए हटाया गया।’

भारी बारिश के परिणामस्वरूप हुए भूस्खलन और पत्थरों के टूटकर गिरने की घटनाओं के कारण मंगलवार शाम को जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग को बंद कर दिया गया था।

सड़क की मरम्मत एवं निकासी कार्यों की व्यक्तिगत रूप से निगरानी कर रहे रामबन के उपायुक्त मुसरत इस्लाम ने कहा कि राजमार्ग पर फंसे हुए यात्रियों के लिए रात में रुकने और भोजन की व्यवस्था की गयी है।

उन्होंने यात्रियों से राजमार्ग पर अपनी यात्रा शुरू करने से पहले यातायात नियंत्रण कक्ष से संपर्क करने की अपील की है।

भाषा रवि कांत सिम्मी

सिम्मी

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)