मांड्या से कुमारस्वामी के चुनाव लड़ने का चन्नापटना में जद(एस) कार्यकर्ताओं ने किया विरोध |

मांड्या से कुमारस्वामी के चुनाव लड़ने का चन्नापटना में जद(एस) कार्यकर्ताओं ने किया विरोध

मांड्या से कुमारस्वामी के चुनाव लड़ने का चन्नापटना में जद(एस) कार्यकर्ताओं ने किया विरोध

:   Modified Date:  March 25, 2024 / 07:38 PM IST, Published Date : March 25, 2024/7:38 pm IST

बेंगलुरु, 25 मार्च (भाषा) कर्नाटक की मांड्या लोकसभा सीट से जनता दल (सेक्युलर) के प्रदेश अध्यक्ष एच डी कुमारस्वामी के चुनाव लड़ने की अटकलों के बीच चन्नापटना विधानसभा क्षेत्र में पार्टी कार्यकर्ताओं के एक वर्ग ने इसका विरोध किया है।

पूर्व मुख्यमंत्री अभी चन्नापटना से विधायक हैं।

जद(एस) की कोर कमेटी के नेताओं की मंगलवार को यहां बैठक होने की संभावना है, जिसमें कोलार, हासन और मांड्या के लिए उम्मीदवारों के नाम पर फैसला किया जाएगा। भाजपा के साथ सीट-बंटवारा समझौते के तहत यह क्षेत्रीय दल (जद-एस) इन लोकसभा क्षेत्रों से चुनाव लड़ रहा है।

कुमारस्वामी के मांड्या से चुनाव लड़ने की संभावना के कयास लगाये जाने के बीच, चन्नापटना से पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं ने सोमवार को उनसे मुलाकात की और मांग की कि उन्हें यह सीट नहीं छोड़ना चाहिये तथा विधानसभा में उनका प्रतिनिधित्व करना जारी रखें।

हालांकि, सूत्रों के मुताबिक, जद (एस) के नेता और कार्यकर्ता तथा मांड्या में भाजपा का एक वर्ग भी चाहता है कि वह लोकसभा चुनाव लड़ें।

कुमारस्वामी के बेटे एवं युवा जद(एस) नेता निखिल कुमारस्वामी ने कहा, ‘‘…स्वाभाविक रूप से पार्टी कार्यकर्ताओं के बीच यह मजबूत राय है कि कुमारन्ना (कुमारस्वामी) को चन्नापटना नहीं छोड़ना चाहिए। पार्टी सुप्रीमो एच डी देवेगौड़ा हासन में हैं, वे (चन्नापटना से पार्टी के नेता) जाएंगे और उनसे भी बात करेंगे, हमें (निर्णय लेने के लिए) कुछ समय दीजिए।’’

मांड्या से जद(एस) उम्मीदवार के रूप में निखिल कुमारस्वामी और पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व सांसद सी एस पुट्टाराजू के नाम भी चर्चा में हैं।

भाषा रंजन सुभाष

सुभाष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)