Jharkhand bandh announced on Thursday

Jharkhand Latest News : आदिवासी मूलवासी संगठन ने किया गुरुवार को झारखंड बंद का ऐलान! इस्तीफे के बाद हेमंत सोरेन की पहली प्रतिक्रिया आई सामने

Jharkhand Latest News : पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी के विरोध में गुरुवार को झारखंड बंद का ऐलान किया गया है।

Edited By :   Modified Date:  January 31, 2024 / 11:28 PM IST, Published Date : January 31, 2024/11:28 pm IST

Jharkhand Latest News : रांची। प्रवर्तन निदेशालय ने कथित भूमि धोखाधड़ी मामले में मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में सात घंटे से अधिक की पूछताछ के बाद बुधवार को झामुमो नेता हेमंत सोरेन को गिरफ्तार कर लिया। अपनी गिरफ्तारी से पहले, सोरेन ने राजभवन में राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन को झारखंड के मुख्यमंत्री पद से अपना इस्तीफा सौंप दिया और फिर उन्हें यहां ईडी कार्यालय ले जाया गया।

read more : CM Dr. Mohan Yadav Thursday Schedule : गुरुवार को चंबल दौरे पर रहेंगे सीएम डॉ. मोहन यादव, यहां देखें पूरा शेड्यूल 

हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी के विरोध में कल झारखंड बंद

Jharkhand Latest News : झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी के विरोध में गुरुवार को झारखंड बंद का ऐलान किया गया है। यह ऐलान आदिवासी मूलवासी संगठन की ओर से किया गया है। बता दें कि ईडी के समन के खिलाफ झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने हाईकोर्ट में याचिका दायर की है। कल सुबह 10.30 बजे इस मामले पर सुनवाई होगी

 

गिरफ्तारी के बाद हेमंत सोरेन की प्रतिक्रिया

यह एक विराम है.. जीवन महासंग्राम है.. हर पल लड़ा हूं, हर पल लड़ूंगा.. पर समझौते की भीख मैं लूंगा नहीं..क्या हार में, क्या जीत में..किंचित नहीं भयभीत मैं..लघुता न अब मेरी छुओ..तुम हो महान, बने रहो.. अपने लोगों के हृदय की वेदना..मैं व्यर्थ त्यागूंगा नहीं..हार मानूंगा नहीं…जय झारखण्ड!

मल्लिकार्जुन खरगे ने पीएम मोदी पर साधा निशाना

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि जो मोदी जी के साथ नहीं गया, वो जेल जाएगा। हेमंत सोरेन पर ED लगाकर उनका त्यागपत्र देने को मजबूर करना संघवाद की धज्जियां उड़ाना है। पीएमएलए के प्रावधानों को कठोर बनाकर विपक्ष के नेताओं को डराना-धमकाना, भाजपा की टूल किट का हिस्सा है।

षड्यंत्र के तहत एक-एक करके विपक्ष की सरकारों को अस्थिर करने का भाजपाई काम जारी है। भाजपा की वॉशिंग मशीन में जो चला गया, वो सफेदी की चमकार से साफ है, जो नहीं गया वो दागदार है? तानाशाही से लोकतंत्र को अगर बचाना है तो भाजपा को हराना होगा। हम डरेंगे नहीं, संसद से सड़क तक लड़ते रहेंगे।

छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम भूपेश बघेल की प्रतिक्रिया

हेमंत सोरेन द्वारा सीएम पद से इस्तीफा देने पर छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता भूपेश बघेल ने कहा, “जिस प्रकार से चुनी हुई सरकार को फर्जी केस में फंसाकर कार्रवाई की जा रही है। ये प्रजातंत्र की हत्या करने की कोशिश है बिना विपक्ष के ये लोग देश चलाना चाहते हैं..”

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp