पत्थलगड़ी आंदोलन को लेकर 172 लोगों पर दर्ज मामले वापस लेगी सरकार, 19 के खिलाफ देशद्रोह का केस | Jharkhand Government will withdrawn all Cases of Pathalgadi

पत्थलगड़ी आंदोलन को लेकर 172 लोगों पर दर्ज मामले वापस लेगी सरकार, 19 के खिलाफ देशद्रोह का केस

पत्थलगड़ी आंदोलन को लेकर 172 लोगों पर दर्ज मामले वापस लेगी सरकार, 19 के खिलाफ देशद्रोह का केस

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:04 PM IST, Published Date : December 30, 2019/5:08 am IST

रांची: झारखंड के निर्वाचित सीएम हेमंत सोरेन ने रविवार को सीएम पद की शपथ ली। शपथ लेते ही सीएम हेमंत सोरन एक्शन मोड पर आ गए हैं। शपथ ग्रहण समारोह​ संपन्न होने के तीन घंटे के भीतर सीएम सोरेन ने कैबिनेट की बैठक बुलाकर कई बड़े और अहम फैसले लिए हैं। बैठक के दौरान मुख्यमंत्री सोरेन ने पत्थलगड़ी आंदोलन करने वाले 172 लोगों के खिलाफ दर्ज केस को वापस लेने का फैसला लिया है। बता दें पत्थलगड़ी आंदोलने करने वाले 19 लोगों के खिलाफ देशद्रोह का भी मामला दर्ज है। सरकार ने इन मामलों को भी वापस लेने का फैसला लिया है।

Read More: निदान 1100 से मिली शिकायतों के निराकरण में रायपुर नगर निगम ने लगाई लंबी छलांग, शामिल हुआ D से A ग्रेड में

बैठक के दौरान सरकार ने महिलाओं तथा नाबालिगों से छेड़छाड़ और अन्य मामलों की सुनवाई के लिए हर जिले में फास्टट्रैक कोर्ट के गठन करने का फैसला लिया है। सरकार के इन फैसलों से झारखंड की जनता को बड़ी राहत मिलने की उम्मीद की जा रही है। इसके अलावा राज्य के पैरा टीचर्स एवं आंगनबाड़ी सेविकाओं समेत सभी अनुबंधर्किमयों के बकाये का अविलंब भुगतान किया जाएगा।

Read More: शहर सरकार बनाने कांग्रेस की अहम बैठक, पार्षदों और महापौर पद के दावेदारों से वन टू वन चर्चा करेंगे पर्यवेक्षक

बैठक के दौरान सरकार ने राज्य के प्रतीक चिह्नों में भी बदलाव करने का फैसला लिया है। इस फैसले के अनुसार सरकार अब राज्य की संस्कृति, परंपरा, इतिहास एवं स्वर्णिम भविष्य के अनुरूप प्रतीक चिह्नों में बदलाव करने जा रही है।

Read More: त्रिस्तरीय पंचायत आम निर्वाचन : पंच, सरपंच, जनपद एवं जिला पंचायत सदस्य पद के दावेदार आज से करेंगे नामांकन दाखिल