शहर सरकार बनाने कांग्रेस की अहम बैठक, पार्षदों और महापौर पद के दावेदारों से वन टू वन चर्चा करेंगे पर्यवेक्षक | Congress Called Meeting for Select Mayor candidate for Raipur Nagar Nigam

शहर सरकार बनाने कांग्रेस की अहम बैठक, पार्षदों और महापौर पद के दावेदारों से वन टू वन चर्चा करेंगे पर्यवेक्षक

शहर सरकार बनाने कांग्रेस की अहम बैठक, पार्षदों और महापौर पद के दावेदारों से वन टू वन चर्चा करेंगे पर्यवेक्षक

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:02 PM IST, Published Date : December 30, 2019/4:07 am IST

रायपुर: नगरीय निकाय चुनाव के परिणाम जारी होने के बाद अब शहर सरकार बनाने की कवायद शुरू हो गई है। शहर सरकार बनाने के लिए राजनीतिक दलों ने सियासी समीकरण बैठाना शुरू कर दिया है। इसी कड़ी में प्रदेश की सत्ताधारी पार्टी कांग्रेस ने सोमवार को अपने पदाधिकारियों की बैठक बुलाई है। बैठक दोपहर 1 राजीव गांधी भवन में आयोजित की गई है। बैठक में रायपुर सहित अन्य नगर निगमों में महापौर के चुनाव को लेकर मंथन किया जाएगा।

Read More: छात्रा से छेड़छाड़ करना बस कंडक्टर को भारी, परिजनों ने कर दी पिटाई, देखिए लाइव वीडियो

मिली जनकारी के अनुसार बैठक नगरीय निकाय चुनाव के पर्यवेक्षक बैज़नाथ चंद्राकर लेंगे। बैठक के दौरान बैज़नाथ चंद्राकर सभी पार्षदों से वन टू वन चर्चा करेंगे। वन टू वन कर पर्यवेक्षक चंद्राकर पार्षदों की राय जानेंगे और महापौर पद के दावेदारों से भी चर्चा की जाएगी।

Read More: रेप आरोपी ने ट्रेन के आगे कूदकर की खुदकुशी, पेशी पर लेजाने वाले दो आरक्षक सस्पेंड, मजिस्ट्रेट जांच के आदेश

गौरतलब है कि 70 वार्डों वाले रायपुर नगर निगम में कांग्रेस के 34 पार्षदों ने जीत दर्ज की है। वहीं, भाजपा के 29 पार्षद हैं। निर्दलीय पार्षदों की संख्या 7 है। जादुई आंकड़े की बात करें तो रायपुर में शहर सरकार बनाने के लिए किसी भी दल को 36 पार्षदों के समर्थन की आवश्यकता होगी। लेकिन ​जारी चुनाव परिणाम में भाजपा—कांग्रेस दोनों के पास बहुमत नहीं है। ऐसे में निर्दलीय पार्षदों का अहम रोल रहेगा।

Read More: सराफा कारोबारी से 10 तोला सोना सहित लाखों की लूट, विरोध करने पर मारी गोली