सुप्रीम कोर्ट में जस्टिस को केस के लिए प्रभावित करने की कोशिश, सुनवाई के दौरान किया खुलासा | Justice Indira Banerjee :

सुप्रीम कोर्ट में जस्टिस को केस के लिए प्रभावित करने की कोशिश, सुनवाई के दौरान किया खुलासा

सुप्रीम कोर्ट में जस्टिस को केस के लिए प्रभावित करने की कोशिश, सुनवाई के दौरान किया खुलासा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:57 PM IST, Published Date : September 1, 2018/3:40 pm IST

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट की न्यायाधीश न्यायमूर्ति इंदिरा बनर्जी ने खुली अदालत में जो खुलासा वह सुर्खियों में है। उन्होंने कहा कि होटल रॉयल प्लाजा से संबंधित एक मामले में उन्हें प्रभावित करने की कोशिश की गई थी। उन्होंने जब ये खुलासा किया तब न्यायमूर्ति अरुण मिश्रा और न्यायमूर्ति बनर्जी की पीठ 30 अगस्त को एक मामले की सुनवाई कर रही थी। उनके खुलासे के बाद न्यायमूर्ति मिश्रा ने कहा कि न्यायाधीश को प्रभावित करने का प्रयास अदालत की अवमानना है।

वहीं वरिष्ठ अधिवक्ता श्याम दीवान ने न्यायमूर्ति बनर्जी से अनुरोध किया कि वह सुनवाई से खुद को अलग नहीं करें, क्योंकि इसका दूसरे इस्तेमाल कर सकते हैं। न्यायमूर्ति बनर्जी ने भी सुनवाई के दौरान कहा कि कभी-कभार बार के वरिष्ठ सदस्य भी मुलाकात के दौरान लंबित मामलों पर चर्चा शुरू कर देते हैं। उन्होंने कहा कि अदालत को प्रभावित करने की किसी भी कोशिश को गंभीरता से देखा जाएगा।

यह भी पढ़ें : हाईकोर्ट ने कलेक्टर पर लगाया 50 हजार रुपए जुर्माना, जानिए पूरा मामला

उन्होंने बताया कि किसी ने उसके लिए उन्हें टेलीफोन किया था। यह साफ नहीं है कि किसने फोन किया था। इसके बाद पीठ ने मामले पर सुनवाई की और फैसला सुरक्षित रख लिया। न्यायमूर्ति बनर्जी सुप्रीम कोर्ट में पदोन्नत होने से पहले मद्रास हाईकोर्ट की मुख्य न्यायाधीश थीं। उन्हें हाल ही में सुप्रीम कोर्ट का न्यायाधीश नियुक्त किया गया है।

वेब डेस्क, IBC24