कर्नाटक के मुख्यमंत्री ने कांग्रेस पर आरक्षण के मुद्दे पर राजनीति करने का आरोप लगाया |

कर्नाटक के मुख्यमंत्री ने कांग्रेस पर आरक्षण के मुद्दे पर राजनीति करने का आरोप लगाया

कर्नाटक के मुख्यमंत्री ने कांग्रेस पर आरक्षण के मुद्दे पर राजनीति करने का आरोप लगाया

:   Modified Date:  March 27, 2023 / 07:48 PM IST, Published Date : March 27, 2023/7:48 pm IST

चिकबलपुर (कर्नाटक), 27 मार्च (भाषा) कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने सोमवार को कांग्रेस नेताओं की इस घोषणा पर निशाना साधा कि पार्टी सत्ता में आने पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार के आरक्षण के फैसलों को रद्द कर देगी और समुदायों के बीच अशांति पैदा करने के लिए भड़काने और प्रयास करने का आरोप लगाया।

बोम्मई ने आरोप लगाया कि कांग्रेस इस मुद्दे पर राजनीति कर रही है। उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस ऐसी चीजों में लिप्त है और इस तरह के बयान दे रही है। उन्होंने कहा कि वे (कांग्रेस) यह पचा नहीं पा रहे हैं कि भाजपा इस मुद्दे पर निर्णय लेने में सक्षम रही है, जिसे असंभव माना जा रहा था।

मुख्यमंत्री ने कहा कि वह जानते हैं कि कांग्रेस सत्ता में नहीं आ रही है।

भाजपा सरकार ने पिछले हफ्ते मुसलमानों को अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) सूची से बाहर करने और उन्हें 10 प्रतिशत आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (ईडब्ल्यूएस) श्रेणी के तहत रखने का फैसला किया। मुस्लिमों को (ओबीसी सूची के तहत) जो चार प्रतिशत आरक्षण था, वोक्कालिगा और लिंगायत के बीच समान रूप से वितरित किया जाएगा।

बोम्मई ने कहा, “डी. के शिवकुमार (प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष) की सामाजिक सोच में रुचि नहीं है, ये सभी मांगें (आरक्षण संबंधी) 30-40 साल से हैं और वे (कांग्रेस) इन मांगों को पूरा कर सकते थे, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया। लेकिन, हम अब इस पर विचार कर रहे हैं और हमने कुछ कदम उठाए हैं।”

भाषा जितेंद्र जितेंद्र रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers