Will get free electricity up to 200 units in Karnataka

इस राज्य में लागू हुई ‘गृह ज्योति’ योजना, मिलेगी 200 यूनिट तक मुफ्त बिजली, अब हर घर होगा रोशन

Will get free electricity up to 200 units in Karnataka: कर्नाटक सरकार ने शनिवार को ‘गृह ज्योति’ योजना की औपचारिक रूप से शुरुआत की।

Edited By :   Modified Date:  August 5, 2023 / 11:17 PM IST, Published Date : August 5, 2023/8:28 pm IST

Will get free electricity up to 200 units in Karnataka : कलबुर्गी। कर्नाटक सरकार ने शनिवार को ‘गृह ज्योति’ योजना की औपचारिक रूप से शुरुआत की। यह योजना कांग्रेस पार्टी की पांच चुनावी गारंटियों में से एक है जिसके तहत राज्य में घरों को 200 यूनिट तक मुफ्त बिजली प्रदान करने का वादा किया गया है। मुख्यमंत्री सिद्धरमैया और कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने दस लोगों को प्रतीकात्मक रूप से ‘‘शून्य राशि वाले बिल’’ सौंपकर योजना की औपचारिक शुरुआत की। इस दौरान सिद्धरमैया और खरगे ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर कांग्रेस पर लोकलुभावन घोषणाओं के जरिये स्वार्थी हितों को साधने लिए राज्य के खजाने को ‘‘खाली’’ करने के आरोप को लेकर निशाना साधा।

read more :Fact Check : ITR के ऐसे संदेशों से हो जाए सावधान, नहीं तो पलक झपकते ही हो जाएगा अकाउंट खाली, PIB ने किया अलर्ट… 

Will get free electricity up to 200 units in Karnataka : ‘गृह ज्योति’ की शुरुआत के साथ ही राज्य सरकार ने अब तक पांच चुनावी गारंटी में से तीन को लागू किया है। लागू की गई अन्य दो योजनाओं में से एक ‘शक्ति’ है जिसके तहत कर्नाटक में महिलाएं राज्य में सरकार द्वारा संचालित बसों में मुफ्त यात्रा कर सकती हैं और एक ‘अन्न भाग्य’ योजना है जिसके तहत लाभार्थियों को अतिरिक्त पांच किलो चावल के बदले नकद भुगतान किया जाता है।

read more :7 अगस्त को मनाया जाएगा राष्ट्रीय हथकरघा दिवस, प्रगति मैदान में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे PM मोदी 

Will get free electricity up to 200 units in Karnataka

मुख्यमंत्री ने संकेत दिया कि प्रत्येक परिवार की महिला मुखिया को 2,000 रुपये की मासिक सहायता प्रदान करने संबंधी ‘गृह लक्ष्मी’ योजना की शुरुआत 24 अगस्त को की जाएगी; और बेरोजगार स्नातक युवाओं को हर महीने 3,000 रुपये और बेरोजगार डिप्लोमा धारकों को 1,500 रुपये प्रदान करने के लिए ‘युवा निधि’ की शुरुआत दिसंबर के अंत या जनवरी तक की जायेगी।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें

 
Flowers