Karnataka News : Strength in Congress before elections

Karnataka News : चुनाव से पहले कांग्रेस में मजबूती, एक महीने में तीन नेताओं ने थामा पार्टी का दामन

Karnataka News : चुनाव से पहले कांग्रेस में मजबूती, Karnataka News : Strength in Congress before elections

Edited By :   Modified Date:  April 13, 2023 / 11:33 AM IST, Published Date : March 30, 2023/5:00 pm IST

बेंगलुरु : चुनावी राज्य कर्नाटक में जनता दल (सेक्युलर) के पूर्व विधायक श्रीनिवास (गुब्बी श्रीनिवास उर्फ वासू) ने बृहस्पतिवार को कांग्रेस का दामन थाम लिया। वह इस महीने पद से इस्तीफा देकर कांग्रेस में शामिल होने वाले तीसरे विधायक हैं, जबकि 10 मई को राज्य में विधानसभा चुनाव होना है।

Read More : मैरून कलर की साड़ी और स्टाइलिश ब्लाउज में क्लीवेज फ्लॉन्ट करके एक्ट्रेस ने बढ़ाई फैंस की धड़कनें 

कांग्रेस के मुताबिक, वर्ष 2018 के विधानसभा चुनाव में जद(एस) से जुड़े 37 नेता आगामी चुनाव के मद्देनजर अब तक कांग्रेस में शामिल हो चुके हैं। पूर्व मंत्री श्रीनिवास ने 27 मार्च को विधायक पद से इस्तीफा दे दिया था, जबकि दो भाजपा नेताओं (पुट्टन्ना और बाबूराव चिंचनसुर) ने इस महीने की शुरुआत में विधान परिषद की सदस्यता से इस्तीफा देकर कांग्रेस का दामन थाम लिया था।

Read More : पत्नी और बेटी के साथ रोज करता था ऐसा काम, फिर एक दिन शराब के नशे में उतार दिया मौत के घाट

पुट्टन्ना को कांग्रेस ने अपनी पहली सूची में राजाजीनगर विधानसभा क्षेत्र से मैदान में उतारा है और ऐसे संकेत हैं कि पार्टी चिंचनसुर और श्रीनिवास को भी क्रमश: गुरमित्कल और गुब्बी क्षेत्रों से मैदान में उतार सकती है। चार बार के पूर्व विधायक श्रीनिवास और उनके समर्थकों को पर्टी में शामिल कराते हुए कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डी के शिवकुमार ने कहा, ‘‘मैं लंबे समय से श्रीनिवास को कांग्रेस में शामिल करने का प्रयास कर रहा था, लेकिन अब जनता का मिजाज भांपते हुए उन्होंने पार्टी में शामिल होने का फैसला किया… उनके शामिल होने से पार्टी ना केवल तुमकुरु, बल्कि पूरे पुराने मैसुरु क्षेत्र में मजबूत होगी।

Read More : Katni news: बच्चे लेकर कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंची सैकड़ों महिलाओं ने किया चक्काजाम, नारेबाजी करते हुए की ये मांग

श्रीनिवास ने कहा कि कांग्रेस में शामिल होने के इच्छुक लोगों की एक लंबी फेहरिस्त है, इसे आगामी दिनों में चरणबद्ध तरीके से सार्वजनिक किया जाएगा।

 
Flowers