Kaziranga National Park: National Park will open for tourists from this day

Kaziranga National Park: इस दिन से पर्यटकों के लिए खुलेगा राष्ट्रीय उद्यान, वन अधिकारी ने लिया निर्णय

Kaziranga National Park: इस दिन से पर्यटकों के लिए खुलेगा राष्ट्रीय उद्यान, वन अधिकारी ने लिया निर्णय National Park will open for tourists

Edited By: , October 1, 2022 / 09:31 PM IST

Kaziranga National Park: गुवाहाटी| एक सींग वाले गैंडे के लिए मशहूर असम का काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान और बाघ अभयारण्य (केएनपीटीआर) औपचारिक रूप से दो अक्टूबर से पर्यटकों के लिए खुलने जा रहा है। एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी।

पूर्वी असम वन्यजीव प्रभाग के संभागीय वन अधिकारी (डीएफओ) रमेश गोगोई ने बताया कि जीप सफारी के लिए उद्यान को काजीरंगा या कोहोरा और पश्चिमी या बागोरी रेंज में केवल आंशिक रूप से खोला जाएगा। उन्होंने कहा कि मौसम की प्रतिकूल स्थितियों और सड़क की खराब हालत को देखते हुए पर्यटकों के लिए उद्यान को फिलहाल आंशिक रूप से खोलने का निर्णय लिया गया है।

Read more: Baltic Sea : सागर में भयानक विस्फोट से मचा हाहाकार! यूनाइटेड नेशन ने जताई चिंता, कहा – ‘बन रही वैश्विक समस्या’ 

गोगोई ने कहा कि पर्यटकों को फिलहाल पश्चिमी रेंज के डोंगा टॉवर के जरिये बिमोली तिनियाली तक और मिहिमुख से डफलांग टॉवर के जरिये काजीरंगा रेंज के वैचामारी जंक्शन तक घूमने की अनुमति दी जाएगी।

Kaziranga National Park: गौरतलब है कि उद्यान को पहले असम के मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा और ईशा फाउंडेशन के सद्गुरु जग्गी वासुदेव ने 23 सितंबर को राज्य सरकार द्वारा मंत्रियों, विधायकों और नौकरशाहों के लिए आयोजित ‘चिंतन शिविर’ के उद्घाटन दिवस पर खुला घोषित किया गया था।

Read more: भिलाई स्टील प्लांट में बड़ा हादसा..! भागकर कर्मियों ने बचाई जान 

मुख्यमंत्री और सद्गुरु के खिलाफ अंधेरे के समय जीप सफारी करने पर नियमों के उल्लंघन को लेकर आसपास रहने वाले दो निवासियों ने पुलिस में उनके विरुद्ध शिकायत दर्ज करवाई थी। इससे पहले मई में मॉनसून की शुरुआत के कारण उद्यान को पर्यटकों के लिए बंद कर दिया गया था।

और भी है बड़ी खबरें…