कोटा : शिव बारात के दौरान करंट से झुलसे एक और बच्चे की मौत, मृतकों की संख्या तीन हुई |

कोटा : शिव बारात के दौरान करंट से झुलसे एक और बच्चे की मौत, मृतकों की संख्या तीन हुई

कोटा : शिव बारात के दौरान करंट से झुलसे एक और बच्चे की मौत, मृतकों की संख्या तीन हुई

:   Modified Date:  March 16, 2024 / 09:42 PM IST, Published Date : March 16, 2024/9:42 pm IST

कोटा, 16 मार्च (भाषा) राजस्थान के कोटा में पिछले सप्ताह ‘शिव बारात’ कार्यक्रम के दौरान बिजली का करंट लगने से गंभीर रूप से झुलस गये आठ वर्षीय बच्चे की मौत हो गई। इसी के साथ इस घटना में जान गंवाने वालों की संख्या तीन हो गई है। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी।

अधिकारियों ने बताया कि हिमांशु नामक बच्चे का जयपुर के सवाई मानसिंह (एसएमएस) अस्पताल में इलाज चल रहा था और शुक्रवार देर रात उसकी मौत हो गई। उन्होंने बताया कि घटना में झुलसे सात और बच्चों का भी इसी अस्पताल में इलाज चल रहा है।

कोटा स्थित एमबीएस अस्पताल के अधीक्षक डॉ.धर्मराज मीणा ने शनिवार शाम को बताया कि इस सप्ताह मंगलवार रात को हिमांशु को एक अन्य बच्चे के साथ एसएमएस अस्पताल भेजा गया था।

मीणा ने बताया कि शुक्रवार तक चार और मरीजों को छुट्टी दे दी गई है और उनके अस्पताल में बिजली का करंट लगने की घटना में कोई अन्य झुलसा हुआ व्यक्ति नहीं है।

कुन्हारी थाने के प्रभारी अरविंद भारद्वाज ने बताया कि लड़के का शव पोस्टमार्टम के बाद उसके परिवार के सदस्यों को सौंप दिया गया और शनिवार को कोटा जिले में उसके गांव में अंतिम संस्कार किया गया।

पुलिस के मुताबिक आठ मार्च को महाशिवरात्रि के अवसर पर ‘शिव बारात’ निकालते समय 18 बच्चों सहित 20 लोग यहां के कुन्हारी थाना क्षेत्र के सकतपुरा क्षेत्र में ऊपर से गुजर रही हाई-टेंशन तार की चपेट में आने से झुलस गए।

थाना प्रभारी ने बताया कि अस्पताल में इलाज के दौरान अब तक तीन बच्चों की मौत हो चुकी है, जबकि सात अन्य बच्चों को जयपुर के एसएमएस अस्पताल में रेफर किया गया है। उन्होंने बताया कि समन (7) और शुगन (13) ने सप्ताह की शुरुआत में दम तोड़ दिया था।

भारद्वाज ने बताया कि कोटा की पुलिस अधीक्षक अमृता दुहन के निर्देश पर, घायल बच्चों के परिजनों की सहायता के लिए जयपुर अस्पताल वार्ड में एक उप-निरीक्षक और एक कांस्टेबल को तैनात किया गया है।

भाषा धीरज राजकुमार

राजकुमार

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)