दक्षिणी दिल्ली में दीवार निर्माण के दौरान मजदूर के सिर पर ईंटें गिरीं, मौत |

दक्षिणी दिल्ली में दीवार निर्माण के दौरान मजदूर के सिर पर ईंटें गिरीं, मौत

दक्षिणी दिल्ली में दीवार निर्माण के दौरान मजदूर के सिर पर ईंटें गिरीं, मौत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:58 PM IST, Published Date : August 17, 2022/5:15 pm IST

नयी दिल्ली, 17 अगस्त (भाषा) दक्षिण-पश्चिमी दिल्ली के रंगपुरी इलाके में बुधवार को सुबह एक सड़क के किनारे दीवार निर्माण के दौरान सिर पर ईंटें गिरने से 40 वर्षीय एक मजदूर की मौत हो गयी। पुलिस ने यह जानकारी दी।

पुलिस के मुताबिक, मृतक की पहचान उत्तर प्रदेश के औरैया के रहने वाले अंगद के रूप में की गयी है। वह यहां दिल्ली में मजदूरी करता था।

पुलिस के मुताबिक यह घटना सुबह करीब आठ बजे हुई जब अंगद और उसके तीन अन्य साथी दीवार के निर्माण कार्य में जुटे हुए थे।

दीवार के निर्माण कार्य के दौरान अचानक अंगद के सिर पर ईंटें गिर गईं और उसके सिर पर गंभीर चोटें आईं । उसे एक नजदीकी अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। अंगद के सहकर्मी इस हादसे में बच गए और घायल नहीं हुए।

दक्षिण-पश्चिमी दिल्ली के पुलिस उपायुक्त मनोज सी ने कहा, ‘‘सुबह करीब आठ बजे स्पाइनल इंजरी अस्पताल, वसंत कुंज से अंगद नामक एक मजदूर को भर्ती करने के संबंध में एक पीसीआर कॉल आई और प्रारंभिक उपचार के बाद मरीज को मृत घोषित कर दिया गया।’’

प्रारंभिक जांच में पता चला है कि अंगद ठेके के तहत 615, रंगपुरी में कृष्ण (53) और जगदीश (31) के लिए दीवार बनाने का काम कर रहा था। इस अनधिकृत निर्माण की सूचना तीन जुलाई को दिल्ली नगर निगम को दी गई थी।

पुलिस उपायुक्त ने कहा, ‘‘ हमने भारतीय दंड संहिता की धारा 304 (गैर इरादतन हत्या के लिए दंड) और 34 (साझा इरादा) के तहत मामला दर्ज कर लिया है और दोनों ठेकेदारों को गिरफ्तार कर लिया है।’’

भाषा रवि कांत मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers