Lady Assistant Professor Controversial Statement Bhagwan Ram and Sita

‘राम धूर्त व्यक्ति थे…सीता को फंसाया…अच्छे इंसान थे रावण’ वायरल हुआ महिला महिला असि​स्टेंट प्रोफेसर का ऑडियो

'राम धूर्त व्यक्ति थे...सीता को फंसाया...अच्छे इंसान थे रावण' ! Lady Assistant Professor Controversial Statement on Bhagwan Ram and Sita

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:50 PM IST, Published Date : April 29, 2022/10:13 pm IST

चंडीगढ़: Controversial Statement Bhagwan Ram बीते कुछ दिनों से देश के कई राज्यों में दो समुदायों के बीच किसी न किसी बात को लेकर जंग लगातार जारी है। वहीं आज भी पटियाला में जुलूस निकाले के दौरा दो समुदाय के बीच झड़प हो गई। वहीं, दूसरी ओर लगातार कई कॉलेजों और विश्वविद्यालयों में भागवान राम को लेकर विवादित बयान दिया जा रहा है। ऐसा ही एक मामला पंजाब के लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी से सामने आया है, जहां एक महिला असिस्टेंट प्रोफेसर ने भगवान श्री राम को लेकर विवादित बयान दिया है।

Read More: महंगाई का एक और झटका.. फिर बढ़े सीएनजी गैस के दाम, जानिए नए रेट 

Controversial Statement Bhagwan Ram मिली जानकारी के अनुसार असिस्टेंट प्रोफेसर का नाम गुरसंग प्रीत कौर है। उनका एक ऑडियो ट्विटर पर वायरल हुआ था। इसमें वो कथित रूप से भगवान राम के खिलाफ़ अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल करते हुए सुनाई दे रही हैं। लोगों ने इसका जमकर विरोध किया था। LPU से ये मांग तक होने लगी कि गुरसंग प्रीत कौर को निकाला जाए। इसके बाद यूनिवर्सिटी ने मामले में खेद जताया और प्रोफेसर को बाहर का रास्ता दिखा दिया।

Read More: भाई के लिए बहन बनी दूल्हा, लेकर गई बारात, रीति रिवाज से सात फेरे लेकर विदा कर लाई भाभी

लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी जालंधर जिले के फगवाड़ा में एक प्राइवेट कॉलेज है। गुरसंग प्रीत कौर यहां के जर्नलिज्म डिपार्टमेंट में असिस्टेंट प्रोफ़ेसर थीं, अब हटा दी गई हैं। वजह, बीती 23 अप्रैल को वायरल हुआ उनका ऑडियो। इसमें गुरसंग प्रीत ने अंग्रेजी में कथित रूप से भगवान राम के बारे में अपमानजनक बात की थीं।

Read More: सीएम भूपेश ने कोरिया जिले में बनने वाले जिला अस्पताल और मातृ-शिशु अस्पताल का किया भूमिपूजन 

इसके बाद यूनिवर्सिटी की तरफ़ से अपने ट्विटर और इंस्टाग्राम अकाउंट पर सफाई दी गई। लिखा गया कि ‘हम समझते हैं कि सोशल मीडिया पर जो वीडियो (असल में ऑडियो) शेयर हुआ है, उसने कुछ लोगों को आहत किया है। वीडियो में हमारी एक फैकल्टी मेंबर को अपने निजी विचार रखते हुए सुना जा सकता है। हम ये स्पष्ट करना चाहते हैं कि उनके द्वारा व्यक्त विचार पूरी तरह उनके व्यक्तिगत हैं। और यूनिवर्सिटी उनका समर्थन नहीं करती है। हम हमेशा एक सेक्युलर यूनिवर्सिटी रहे हैं, जहां सभी धर्म और मान्यताओं के लोगों के साथ समान प्रेम और स्नेह के साथ बर्ताव किया जाता है।

Read More: IPL 2022 : लखनऊ सुपर जायंट्स ने पंजाब को दिया 154 रन का लक्ष्य, क्विंटन डिकॉक ने खेली 46 रन की पारी 

इसी स्टेटमेंट के आखिर में इस पूरी घटना पर खेद व्यक्त करते हुए यूनिवर्सिटी ने बताया कि प्रोफ़ेसर गुरसंग प्रीत कौर को तत्काल प्रभाव से पदमुक्त कर दिया गया है। उधर सोशल मीडिया पर ट्रोल होने के बाद प्रोफ़ेसर गुरसंग प्रीत कौर ने अपने फेसबुक और लिंक्डइन प्रोफाइल डिलीट कर दिए हैं। चलते-चलते बता दें कि LPU के चांसलर अशोक मित्तल हाल ही में पंजाब से आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद बने हैं। लोग इसे हाईलाइट करते हुए भी प्रोफ़ेसर पर सख्त कार्रवाई की मांग कर रहे थे।

Read More: ‘अपने दोस्तों से रेप करवाते हैं पापा…मां भी देती है पूरा साथ…’ 7वीं की छात्रा की आपबीती सुनकर भर आई पुलिस वालों की आंखें

 
Flowers