लखीमपुर खीरी हिंसा : चार आरोपियों की तीन दिन की पुलिस हिरासत मंजूर |

लखीमपुर खीरी हिंसा : चार आरोपियों की तीन दिन की पुलिस हिरासत मंजूर

लखीमपुर खीरी हिंसा : चार आरोपियों की तीन दिन की पुलिस हिरासत मंजूर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:21 PM IST, Published Date : October 21, 2021/7:05 pm IST

लखीमपुर खीरी (उत्तर प्रदेश), 21 अक्टूबर (भाषा) लखीमपुर खीरी की एक स्थानीय अदालत ने जिले के तिकोनिया क्षेत्र में गत तीन अक्टूबर को हुई हिंसा के मामले में गिरफ्तार चार आरोपियों की तीन दिन की पुलिस हिरासत की अर्जी बृहस्पतिवार को मंजूर कर ली।

वरिष्ठ अभियोजन अधिकारी एसपी यादव ने यहां बताया कि मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट चिंताराम की अदालत ने तिकोनिया हिंसा मामले में गिरफ्तार किए गए सुमित जायसवाल, सत्य प्रकाश त्रिपाठी, नंदन सिंह बिष्ट और शिशुपाल को तीन दिन के लिए पुलिस हिरासत में भेजने की अर्जी स्वीकार कर ली है।

उन्होंने बताया कि इन चारों आरोपियों को पिछली 19 अक्टूबर को रिमांड मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया था, जिन्होंने उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजने के आदेश दिए थे। इन आरोपियों को पुलिस हिरासत में लेने की अर्जी उसी दिन अदालत में पेश की गई थी, जिस पर बृहस्पतिवार को सुनवाई हुई।

यादव ने बताया कि सुनवाई के बाद अदालत ने चारों आरोपियों को 22 अक्टूबर से 25 अक्टूबर तक पुलिस हिरासत में देने की मंजूरी दे दी।

उन्होंने बताया कि मामले के मुख्य आरोपी और केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष तथा तीन अन्य आरोपियों अंकित दास, लतीफ और शेखर भारती को पूछताछ के लिए तीन दिन की पुलिस हिरासत में देने की अर्जी दाखिल की गई है जिसपर शुक्रवार को सुनवाई होगी।

गौरतलब है कि गत तीन अक्टूबर को जिले के तिकोनिया इलाके में हुई हिंसा में चार किसानों समेत आठ लोगों की मौत हो गई थी। इस मामले में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष तथा 15-20 अन्य लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है। आशीष को नौ अक्टूबर को गिरफ्तार किया गया था। इस मामले में अब तक 10 आरोपी गिरफ्तार किये जा चुके हैं।

भाषा सं सलीम धीरज

धीरज

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)