Bharat Ratna to Lal Krishna Advani

Bharat Ratna to Lal Krishna Advani : लालकृष्ण आडवाणी होंगे भारत रत्न से सम्मानित, सोशल मीडिया पर लगा बधाइयों का तांता

Bharat Ratna to Lal Krishna Advani: वरिष्ठ भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न देने का एलान किया गया है।

Edited By :   Modified Date:  February 3, 2024 / 02:29 PM IST, Published Date : February 3, 2024/2:29 pm IST

Bharat Ratna to Lal Krishna Advani : नई दिल्ली। वरिष्ठ भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न देने का एलान किया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए इसकी जानकारी दी। गौरतलब है कि मोदी सरकार के ही कार्यकाल में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को साल 2015 में भारत रत्न से नवाजा गया था। अब उसके करीब नौ साल बाद भाजपा संस्थापकों में शामिल लालकृष्ण आडवाणी को भी भारत रत्न देने का एलान किया गया है। बता दें कि दोनों की नेताओं को बीजेपी की सरकार में भारत रत्न देने की काम हुआ है।

read more : Comedian Sunil Pal Video : ‘पब्लिसिटी के लिए ऐसा करना सही नहीं’..! पूनम की इस हरकत पर बोले कॉमेडियन सुनील पाल, वीडियो जारी कर कही ये बात 

चारों ओर से लालकृष्ण आडवाणी को दी जा रहीं बधाईंयां

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर

भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न देने की घोषणा पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा, “आजाद भारत के सबसे बड़े नेताओं में से एक… जिन्होंने राम मंदिर के लिए यात्रा भी की, संकल्प भी लिया। ऐसे हमारे प्रिय नेता लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न देने का निर्णय जो प्रधानमंत्री मोदी ने लिया है, उससे करोड़ों हिंदुस्तानियों के चेहरे पर प्रसन्नता आई है। मैं उनका बहुत आभार प्रकट करता हूं और लालकृष्ण आडवाणी को बधाई देता हूं…”

लालकृष्ण आडवाणी की बेटी प्रतिभा आडवाणी

भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न देने की घोषणा पर उनकी बेटी प्रतिभा आडवाणी ने कहा, “…जीवन भर वे(लालकृष्ण आडवाणी) कम शब्दों वाले इंसान रहे लेकिन स्वाभाविक तौर पर उनकी आंखों में आंसू थे। इस बात की संतुष्टी और खुशी दोनों है कि उन्होंने अपना पूरा जीवन देश की सेवा में लगाया। उनके जीवन के इस पड़ाव पर उन्हें देश के सर्वोच्च सम्मान से नवाजा जाना बहुत बड़ी बात है…”

मध्य प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वी.डी शर्मा

भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न देने की घोषणा पर मध्य प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वी.डी शर्मा ने कहा, “आज देश के लिए ये एक ऐतिहासिक क्षण है… भाजपा के वरिष्ठ नेता जिन्होंने अपना पूरा जीवन भारत के विकास में अथक मेहनत और परिश्रम के साथ लगाया है, उनका सम्मान भारत रत्न देकर किया जा रहा है… प्रधानमंत्री मोदी का अभिनंदन कि उन्होंने ये ऐतिहासिक निर्णय लिया…”

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल

भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न देने की घोषणा पर केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा, “बधाई देता हूं, नमन करता हूं और उनकी(लालकृष्ण आडवाणी) सेवाओं के लिए धन्यवाद करता हूं। उन्होंने भाजपा, उससे पहले भारतीय जनसंघ और देश की सेवा में पूरा जीवन दिया है। इस अच्छे फैसले के लिए प्रधानमंत्री मोदी का हृदय से धन्यवाद।”

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर

BJP के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न देने की घोषणा पर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा, “यह हमारे लिए बहुत ही गर्व और प्रसन्नता का क्षण है… लालकृष्ण आडवाणी का कार्यकर्ता से नेता तक का सफर हम सबके लिए प्रेरणास्रोत रहा है… मैं उन्हें बहुत-बहुत बधाई देता हूं।”

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

BJP के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न देने की घोषणा पर मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा, “…लालकृष्ण आडवाणी के जीवन का एक-एक क्षण भारत माता की सेवा में बीता है, भाजपा को इस स्थान तक पहुंचाने में उनका अतुलनीय योगदान रहा है। समाज के हर क्षेत्र में उनका बहुत योगदान है… उन्हें भारत रत्न देने के फैसले का हम स्वागत करते हैं…”

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव

BJP के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न देने की घोषणा पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा, “…लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न देने पर मैं उन्हें अपने और मध्य प्रदेश सरकार की ओर से बहुत बधाई देता हूं। मैं भारत सरकार और PM मोदी का आभार मानता हूं।”

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी

BJP के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न देने की घोषणा पर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा, “हमारे प्रेरणास्रोत लालकृष्ण आडवाणी का भारत रत्न से सम्मानित किया जाना हमारे और पूरे देश के लिए गर्व का क्षण है। उन्होंने अपना पूरा जीवन देश और समाज को समर्पित किया… उन्होंने और अटल बिहारी वाजपेयी ने भाजपा के विस्तार में अहम भूमिका निभाई…”

उत्तरप्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

भारतीय जनता पार्टी के संस्थापक सदस्य, असंख्य कार्यकर्ताओं के प्रेरणास्रोत एवं पूर्व उपप्रधानमंत्री आदरणीय श्री लाल कृष्ण आडवाणी जी को भारत रत्न से सम्मानित किए जाने का निर्णय, उनके सार्वजनिक जीवन में दशकों की सेवा, प्रतिबद्धता और राष्ट्र की अखंडता के प्रति अटूट प्रतिबद्धता तथा राजनैतिक जीवन में शुचिता व नैतिकता के उच्च मानक स्थापित करने वाले उनके अद्वितीय प्रयासों को सम्मान प्रदान करने वाला है। राष्ट्रीय एकता और सांस्कृतिक पुनरुत्थान की दिशा में किए गए उनके अथक प्रयास हम सभी के लिए अद्वितीय प्रेरणा के स्रोत हैं। आदरणीय आडवाणी जी को हार्दिक बधाई!

 

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers