Ragini Yadav News: ये है लालू यादव की सबसे कम पढ़ी-लिखी बेटी.. कभी थी LIC एजेंट.. आज है करोड़ों की मालकिन.. | Lalu yadav daughter Ragini Yadav News

Ragini Yadav News: ये है लालू यादव की सबसे कम पढ़ी-लिखी बेटी.. कभी थी LIC एजेंट.. आज है करोड़ों की मालकिन..

Edited By :   Modified Date:  January 30, 2024 / 09:56 AM IST, Published Date : January 30, 2024/9:42 am IST

पटना: बिहार के पूर्व सीएम लालू यादव और उनका परिवार सुर्ख़ियों में हैं। और न सिर्फ सुर्ख़ियों में बल्कि जांच एजेंसियों के शिकंजे में भी। फ़िलहाल लालू यादव और उनके परिजनों से लैंड फॉर जॉब मामले में ईडी लगातार पूछताछ कर रही हैं। ऐसे में लालू के समर्थन में उनका पूरा परिवार मैदान में उतर आया हैं। सबसे ज्यादा मुखर हैं बड़ी उनकी बेटी रोहिणी आचार्य। इसी तरह मीसा भारती भी लगातार लालू समर्थकों के सम्पर्क में हैं। ऐसे में आइये जानते हैं कि लालू के परिवार में कौन-कौन हैं और फ़िलहाल वो कहाँ हैं।

Delhi Murder News: राजधानी में हत्या की वारदात.. ‘अप्राकृतिक सेक्स’ की जिद पर अड़ा था दोस्त, उतार दिया मौत के.. घाट..

लालू प्रसाद यादव और राबड़ी देवी की 9 बच्चों में 7 बेटियां हैं। बेटियों में सबसे बड़ी हैं मीसा भारती और सबसे छोटी हैं राजलक्ष्मी यादव। राजलक्ष्मी की शादी यूपी में मुलायम सिंह यादव के परिवार में हुई है। राजलक्ष्मी यादव की बड़ी बहन रागिनी की शादी भी यूपी के राजनीतिक परिवार में हुई है।

रागिनी यादव लालू प्रसाद की चौथी बेटी हैं। इंडियन एक्सप्रेस में छपी खबर के मुताबिक लालू की सातों बेटियों में रागिनी सबसे कम एजुकेटेड हैं। रागिनी यादव ने बीआईटी मेसरा में इंजीनियरिंग की पढ़ाई में दाखिला लिया था। लेकिन 2006 में उसके दोस्तों के साथ एक हादसा हुआ था जिसमें उसके करीबी दोस्त की डूबने से मौत हो गई थी। उसका नाम अभिषेक था। यब यह मामला काफी सुर्ख़ियों में भी रहा। इस घटना के बाद रागिनी वापिस पटना लौट आई थी।

Ration Card Renewal: इतने लाख राशन कार्डों के नवीनीकरण का मिला आवेदन.. फ़ोन पर सर्वर डाउन तो अपनाएं ये आसान तरीका

रागिनी कुछ समय बाद एलआईसी यानी जीवन बीमा निगम की एजेंट बन गईं। रागिनी ने पटना के स्थित एलआईसी ऑफिस को ज्वाइन किया था। मीडिया रिपोर्ट में छपी ख़बरों के मुताबिक़ रागिनी ने ऑफिस ज्वाइन करने के कुछ दिनों में ही 15 करोड़ रुपए का बीमा करवा दिया था। जिससे रागिनी यादव को करोड़ो रुपए की कमाई हुई थी।

रागिनी की शादी यूपी के समाजवादी नेता राहुल यादव से हुई हैं। दो साल पहले चुनाव आयोग को दिये हलफनामे के मुताबकि रागिनी यादव के पति राहुल के पास करीब 25 करोड़ रुपए की संपत्ति थी। राहुल यादव गाजियाबाद में ही बड़ा सा रेस्त्रां भी चलाते हैं। राहुल के बिजनेस में रागिनी भी साथ देती हैं।

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करे