किसान नेता राकेश टिकैत ने 'भगवान हनुमान' को आंदोलन में घसीटा, कह दी ये बड़ी बात | Farmer leader Rakesh Tikait dragged 'Lord Hanuman' into the movement, saying this is a big thing

किसान नेता राकेश टिकैत ने ‘भगवान हनुमान’ को आंदोलन में घसीटा, कह दी ये बड़ी बात

किसान नेता राकेश टिकैत ने 'भगवान हनुमान' को आंदोलन में घसीटा, कह दी ये बड़ी बात

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:04 PM IST, Published Date : February 15, 2021/3:28 pm IST

नई दिल्ली। कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली के गाजीपुर बॉर्डर पर प्रदर्शन कर रहे किसान नेता राकेश टिकैत ने अब इस आंदोलन में ‘भगवान हनुमान’ को भी घसीट लिया है। टिकैत ने कहा कि ‘हनुमान जी’ और महात्मा गांधी भी आंदोलनजीवी थे, इसलिए सरकार को अपनी हठ छोड़कर किसानों से बात करनी चाहिए। 

ये भी पढ़ें: पीएम किसान सम्मान निधि योजना में हुआ बदलाव! अब इस दस्तावेज के बिना नहीं मिलें…

राकेश टिकैत ने कहा,’कुछ लोग हमको आंदोलनजीवी कहते हैं, सबसे बड़े आंदोलनजीवी तो ‘हनुमान जी’ थे, उन्होंने अपनी पूछ किसी और के लिए जलवाई थी, महात्मा गांधी भी आंदोलनजीवी थे।’ उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि आडवाणी जी का जब राष्ट्रपति बनने का नंबर आया तो उन पर अयोध्या का मुकदमा लगवा दिया, टिकैत ने कहा कि आज किसानों को खालिस्तानी, दंगाई बताया जा रहा है, उनके लिए इस तरह की बात नहीं होनी चाहिए। 

ये भी पढ़ें: आप दो तीन हजार अरब डॉलर की कंपनी हो सकते हैं लेकिन लोग निजता को ज्य…

समर्थकों के बीच टिकैत ने कहा,’ जब आंदोलन करेंगे तो मुकदमे तो होंगे, पहले जब लोग आंदोलन की वजह से जेलों में जाते थे तो बाकी लोग उनसे माफी मांगते थे, हम भी इससे डरने वाले नहीं है।’ राकेश टिकैत ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि ये मानने वाले नहीं हैं, ये बहुत जिद्दी हैं। ये मंदिर के लिए पैसा मांग रहे हैं, हम आंदोलन के लिए पैसा। टिकैत ने कहा गन्ना भुगतान का 10-12 हजार करोड़ रुपये ब्याज का फंसा हुआ है, उस पैसे से ही मंदिर बना लो। 

ये भी पढ़ें: संसदीय समिति ने अंतरराज्यिक प्रवासी कर्मकार संबंधी कानून की समीक्षा…

बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी ने संसद में बजट सत्र को संबोधित करते हुए किसान आंदोलन पर अपनी टिप्पणी करते हुए कहा था कि यह आंदोलन तो पवित्र है लेकिन इसमें घुसे कुछ आंदोलनजीवियों ने इसे अपवित्र कर दिया है, ये आंदोलनजीवी हर वक्त आंदोलन के लिए कोई मौका ढूंढते रहते हैं। एक आंदोलन खत्म होता है तो दूसरे आंदोलन की खोज में लग जाते हैं।