हल्दिया डॉक चुनाव में वामदल और कांग्रेस गठबंधन जीता |

हल्दिया डॉक चुनाव में वामदल और कांग्रेस गठबंधन जीता

हल्दिया डॉक चुनाव में वामदल और कांग्रेस गठबंधन जीता

:   Modified Date:  March 26, 2023 / 03:19 PM IST, Published Date : March 26, 2023/3:19 pm IST

कोलकाता, 26 मार्च (भाषा) पश्चिम बंगाल के पुरबा मेदिनीपुर जिले में हल्दिया डॉक संस्थान प्रबंधन समिति के चुनाव में वामदल और कांग्रेस गठबंधन ने सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के उम्मीदवारों को हरा दिया है।

हाल ही में सागरदिधी विधानसभा उपचुनाव में वामदल समर्थित कांग्रेस उम्मीदवार बायरन बिस्वास के हाथों टीएमसी उम्मीदवार की हार के बाद शनिवार को डॉक चुनाव में मिली जीत महत्वपूर्ण मानी जा रही है।

वाम-कांग्रेस गठबंधन ने डॉक चुनाव में 19 में से 19 सीटें जीती हैं। जो पंचायत चुनावों से पहले महत्वपूर्ण हैं।

चुनाव प्रक्रिया से जुड़े एक अधिकारी ने बताया कि चुनाव में 737 मतदाताओं में से 694 मतदाताओं ने वाम-कांग्रेस, टीएमसी व्यापार संघ (आईएनटीटीयूसी) और भाजपा समर्थित भारतीय मजदूर संघ के बीच त्रिकोणीय लड़ाई में अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

इस चुनाव में बंदरगाह के स्थायी कर्मचारियों और अधिकारियों ने वोट डाला।

बताया जाता है कि तीनों पैनल में कुल उम्मीदवारों की संख्या 58 थी।

पिछली बार प्रबंधन समिति की सभी सीटों पर तृणमूल कांग्रेस ने जीत दर्ज की थी, लेकिन उपाध्यक्ष पद पर वाम दलों ने जीत दर्ज की थी। टीएमसी ने 13 साल बाद पहली हार का स्वाद चखा है।

डॉक चुनाव दो साल के अंतराल पर होते हैं।

हल्दिया डॉक में वामपंथी संघ के एक प्रवक्ता ने कहा कि यह जीत दिखाती है कि हवा किस तरफ बह रही है।

उन्होंने कहा कि यह जीत तृणमूल कांग्रेस और भाजपा के गढ़ माने जाने वाले पूर्व मेदिनीपुर जिले में आगामी पंचायत चुनावों में वामपंथी और कांग्रेस दोनों के अच्छे प्रदर्शन का संकेत है।

हल्दिया डॉक में आईएनटीटीयूसी के एक नेता ने चुनाव परिणामों को ज्यादा महत्व देने से इनकार करते हुए कहा कि आने वाले दिनों में हल्दिया निकाय चुनाव और पंचायत चुनाव पर इसका कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा।

उन्होंने कहा, ‘वामपंथी, कांग्रेस और बीएमएस के बीच टीएमसी उम्मीदवारों को हराने की मौन सहमति थी। इस तरह की साजिशें हर जगह काम नहीं करेंगी।’

भाषा साजन ???? ??. ????

??. ????

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)