License of 18 pharma companies canceled

नकली दवा बनाने वाली कंपनियों पर गिरी गाज, केंद्र ने 18 फार्मा कंपनियों का लाइसेंस किया रद्द

License of 18 pharma companies canceled : निरीक्षण के बाद नकली दवाओं के निर्माण के लिए 18 फार्मा कंपनियों के लाइसेंस रद्द कर दिए गए हैं।

Edited By :   Modified Date:  April 13, 2023 / 12:03 PM IST, Published Date : April 13, 2023/12:03 pm IST

License of 18 pharma companies canceled : नई दिल्ली। भारतीय औषधि महानियंत्रक (डीसीजीआई) द्वारा 20 राज्यों की 76 कंपनियों के निरीक्षण के बाद नकली दवाओं के निर्माण के लिए 18 फार्मा कंपनियों के लाइसेंस रद्द कर दिए गए हैं। सूत्रों ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

read more : बड़े पर्दे पर फिर से लौट रही स्त्री, इस बार किसका करेगी शिकार, जानकर हो जाएंगे हैरान… 

License of 18 pharma companies canceled : आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि नकली दवा बनाने वाली कंपनियों पर सरकार की कार्रवाई के दौरान हिमाचल प्रदेश में 70 और उत्तराखंड में 45 और मध्य प्रदेश में 23 कंपनियों पर कार्रवाई की गई है। 2022 से तत्काल प्रभाव से निर्माण के लिए निलंबित कर दिया गया था और इस साल 7 फरवरी को 12 उत्पादों के निर्माण की अनुमति रद्द कर दी गई थी।

License of 18 pharma companies canceled  : हिमाचल प्रदेश के बद्दी से श्री साई बालाजी फार्माटेक प्राइवेट लिमिटेड को कारण बताओ और निर्माण बंद करने का नोटिस जारी किया गया था। औषधि निरीक्षकों द्वारा अनुपालन के सत्यापन के बाद, उत्पादन बंद करने के आदेश को रद्द कर दिया गया था।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें