Liquor shops will be closed, restrictions on religious places be increased

बंद होंगी शराब की दुकानें…धार्मिक स्थलों पर भी बढ़ाई जाएगी पाबंदी, इस राज्य के स्वास्थ्य मंत्री ने दिए संकेत

महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने रविवार को कहा कि कोरोना वायरस महामारी को नियंत्रित करने के लिए राज्यव्यापी उपासना स्थलों तथा शराब की दुकानों सहित अन्य स्थलों पर पाबंदियां धीरे-धीरे लागू की जाएंगी जहां अधिक लोग एकत्रित होते हैं।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:03 PM IST, Published Date : January 9, 2022/7:01 pm IST

जालना: Liquor shops will be closed महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने रविवार को कहा कि कोरोना वायरस महामारी को नियंत्रित करने के लिए राज्यव्यापी उपासना स्थलों तथा शराब की दुकानों सहित अन्य स्थलों पर पाबंदियां धीरे-धीरे लागू की जाएंगी जहां अधिक लोग एकत्रित होते हैं।

Read more : बस और ट्रक के बीच जोरदार भिड़ंत, 4 की मौके पर मौत, 14 लोग घायल  

Liquor shops will be closed टोपे ने कहा कि एक दिन पहले राज्य सरकार द्वारा लगाए गए प्रतिबंध लोगों के हित में हैं। उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ‘शराब की दुकानों और उपासना स्थलों जैसे भीड़-भाड़ वाले स्थलों में भी पाबंदियां लगायी जाएंगी। हालांकि, मामले बढ़ रहे हैं, अस्पताल में भर्ती होने के मामलों और ऑक्सीजन की मांग कम है। जब इसमें बढ़ोतरी होगी, तो हम सख्त पाबंदियां लागू करेंगे।’’

Read more : बस और ट्रक के बीच जोरदार भिड़ंत, 4 की मौके पर मौत, 14 लोग घायल

बता दें कि  महाराष्ट्र में बीते शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 41,434 नए मामले सामने आए और 13 रोगियों की मौत हो गई। इसके साथ ही राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या 68,75,656 जबकि मृतकों की संख्या 1,41, 627 हो गई। इस तरह महाराष्ट्र में उपचाराधीन रोगियों की संख्या फिलहाल 1,73,238 है। गौरतलब है कि बीते शुक्रवार को राज्य में संक्रमण के 40,925 मामले सामने आए थे और 20 रोगियों की मौत हुई थी।

Read more :  कल से बंद रहेंगे 9वीं कक्षा तक के सभी स्कूल, ऑनलाइन माध्यमों से होगी पढ़ाई, यहां की सरकार ने जारी किया आदेश 

इधर सम्पूर्ण महाराष्‍ट्र में करीब 42 हजार नए कोरोना केस आने के बाद राज्‍य सरकार ने अब नई पाबंदियों की घोषणा की है। उसके अनुसार आगामी 10 जनवरी से राज्‍य में रात 11 बजे से लेकर सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू रहेगा। स्‍वीमिंग पूल, जिम, स्‍पा, ब्‍यूटी सैलून, चिडि़याघर, म्‍यूजियम, इंटरटेनमेंट पार्क बंद रहेंगे। वही हेयर कटिंग सलून और मॉल्‍स 50 फीसदी क्षमता के साथ चलाए जा सकेंगे। आगामी 15 फरवरी तक स्‍कूल कॉलेज कोचिंग संस्‍थान बंद रहेंगे। होटल, रेस्‍तरां, सिनेमा हॉल, ऑडिटोरियम में 50 फीसदी बैठने की क्षमता हो। वहीं अब खाने की सिर्फ होम डिलीवरी हो सकेगी।