liquor shops will remain closed today across Across state

आज पूरे प्रदेश में बंद रहेंगी शराब की दुकानें, जानिए यहां सरकार ने क्यों लिया ऐसा फैसला

आज पूरे प्रदेश में बंद रहेंगी शराब की दुकानें, सरकार ने क्यों लिया ऐसा फैसला! liquor shops will remain closed today across Across state

Edited By: , June 26, 2022 / 11:13 AM IST

लखनऊ: liquor shops news today 2022 शराब के शौकीन लोगों के लिए निराश करने वाली खबर है। दरअसल आज पूरे प्रदेश में शराब की दुकानें बंद रहेंगी। बताया जा रहा है कि प्रदेश सरकार ने आज ड्राई डे घोषित किया है, जिसके चलते शराब की दुकानें बंद रहेंगी। इस संबंध में आबकारी विभाग ने प्रदेश के सभी जिला अधिकारियों का निर्देश जारी कर दिया है।

Read More: छत्तीसगढ़ सहित देश के इन राज्यों में अगले पांच दिनों तक होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

liquor shops remain closed दरअसल आज नशीली दवाओं के दुरुपयोग और इसके अवैध व्यापार के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय दिवस है। इस दिवस पर यूपी सरकार की ओर से प्रदेश में ड्राई डे घोषित किया गया है। यानी आज प्रदेश के किसी भी जिले में सुबह 10 से शाम 5 बजे तक शराब की दुकानें नहीं खुलेंगी। इसके लिए आबकारी विभाग की ओर से आदेश जारी कर दिए गए हैं।

Read More: खोली गई मां दंतेश्वरी मंदिर की दानपेटी, निकले 12 लाख रुपए नगदी, कुछ नोट पुराने 500 रुपए के

आबकारी विभाग में अपर आयुक्त हरिश्चंद्र ने बताया कि आज ड्राई डे घोषित किया गया है, जिसके चलते शराब की दुकानों को सुबह 10 से शाम 5 बजे तक पूरी तरह से बंद रखा जाएगा। इसके अलावा सरकारी भांग की दुकानें भी आज पूरी तरह से बंद रखी जाएंगी। इसको लेकर सभी जिला आबकारी अधिकारियों को आदेश जारी कर दिए गए हैं।

Read More: बिजली चोरी के आंकड़ों ने बढ़ाई CSPDCL की परेशानी, हर महीने लग रही 45 लाख रुपए की चपत

अपर आयुक्त के मुताबिक, अगर ड्राई डे के दिन शराब या भांग की दुकान खुली पाई जाती है, तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। वहीं लखनऊ के डीएम सूर्यपाल गंगवार ने बताया कि आज लखनऊ में शराब की बिक्री पर रोक रहेगी। इसके लिए आदेश जारी कर दिए गए हैं। लखनऊ डीएम सूर्यपाल गंगवार के मुताबिक, देशी शराब, विदेशी बीयर, मॉडल शॉप, विदेशी शराब और ताड़ी इन सभी उत्पादों की बिक्री पर आज यानी रविवार को पूरी तरीके से रोक रहेगी। डीएम का कहना है कि अधिकारियों से कहा गया है कि आदेश का कड़ाई से पालन किया जाए और जो ड्राई डे के दिन जो बिक्री करते हुए पाए जाते हैं, उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए।

Read More: प्रदेश के सात मंत्रियों के विधानसभा क्षेत्रों में गौठान के काम अधूरे, अगस्त तक सभी को पूरा करने का निर्देश

 

#HarGharTiranga