Locdown 2022: साल 2022 का पहला लॉकडाउन इस राज्य में लग सकता है.. सामने आया बड़ा बयान

Lockdown 2022: साल 2022 का पहला लॉकडाउन इस राज्य में लग सकता है.. सामने आया बड़ा बयान

Locdown 2022: साल 2022 का पहला लॉकडाउन इस राज्य में लग सकता है.. सामने आया बड़ा बयान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:24 PM IST, Published Date : January 7, 2022/1:44 pm IST

Lockdown News 2022: देश में कोरोना के मामले फिर तेजी से बढ़ रहे हैं। बीते 24 घंटे में 1 लाख से ज्यादा मामले सामने आए हैं। कोरोना के मामले बढ़ते ही पाबंदियों की शुरुआत हो चुकी है और आशंका जताई जा रही है कि एक बार फिर लॉकडउन लग सकता है। यानी साल 2022 की शुरुआत ही लॉकडाउन से हो सकती है।

पढ़ें- यहां के गवर्नर कार्यालय के सामने रख दिए 10 लोगों के शव.. पीट-पीट कर की गई थी सभी की हत्या

महाराष्ट्र और दिल्ली, देश के दो ऐसे राज्य हैं जहां कोरोना के केस तेजी से बढ़े हैं। इनके अलावा, मध्य प्रदेश, गुजरात, राजस्थान, हरियाणा, केरल, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु उन राज्यों की लिस्ट में हैं जहां खतरा तेजी से बढ़ रहा है। इन राज्यों में लोगों के मन में एक ही सवाल है कि क्या एक बार फिर लॉकडाउन लगेगा? क्या उन्हें फिर से घरों में कैद रहना होगा?

पढ़ें- राज्य प्रशासनिक सेवा के अफसरों का थोक में तबादला, डिप्टी कलेक्टर महेश शर्मा तखतपुर एसडीएम बनाए गए

दिल्ली: दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन का कहना है कि देश की राजधानी होते हुए दिल्ली ने सबसे पहले सबसे प्रतिबंध लगा दिए हैं, ऐसा लगता नहीं है कि अभी लॉकडाउन की जरूरत है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी यही बात कह चुके हैं कि दिल्ली में कोरोना तेजी से बढ़ रहा है, लेकिन अभी लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है।

पढ़ें- प्रयास छात्रावास के 5 छात्र निकले कोरोना पॉजिटिव, हॉस्टल में 80 छात्र हैं मौजूद.. और बढ़ सकते हैं मामले

महाराष्ट्र: देश में अभी कोरोना के सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र में सामने आ रहे हैं। यहां भी नाइट कर्फ्यू लगाया जा चुका है, लॉकडाउन की आशंका है, लेकिन इस पर अभी फैसला नहीं हुआ है। महाराष्ट्र सरकार से जुड़े मंत्री कह चुके हैं कि इस पर अंतिम फैसला मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे लेंगे।

पढ़ें- मथुरा: बांके बिहारी मंदिर में दर्शन से पहले दिखानी होगी कोविड नेगेटिव रिपोर्ट, RT-PCR रिपोर्ट अनिवार्य

स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने भी अपने ताया बयान में यही बात दोहराई है। उन्होंने कहा, 67,31,871 COVID मामलों के साथ महाराष्ट्र सबसे अधिक प्रभावित राज्य है। मुंबई में लॉकडाउन पर निर्णय सीएम उद्धव ठाकरे द्वारा लिया जाएगा।