LPG Gas Cylinder Price Will Reduced In Across Country From 1 June

LPG Price Update : आम आदमी के लिए खुशखबरी, दो दिन बाद सस्ता हो सकता है गैस सिलेंडर! इन नियमों में भी होगा बदलाव

आम आदमी के लिए खुशखबरी, दो दिन बाद सस्ता हो सकता है गैस सिलेंडर! LPG Gas Cylinder Price Will Reduced In Across Country From 1 June

Edited By :   Modified Date:  May 28, 2024 / 08:07 PM IST, Published Date : May 28, 2024/7:55 pm IST

नई दिल्लीः Gas Cylinder Price Reduced  मई के महीने को खत्म होने में अब महज कुछ ही दिन बाकी है। नए महीने जून को लेकर काउंटडाउन शुरू हो गया है। एक जून से देश में कई बड़े बदलाव (Rule Change From 1st June) देखने को मिलेंगे, जो सीधे आपकी जेब पर असर डालने वाले साबित हो सकते हैं। डीएल से लेकर क्रेडिट कार्ड व आधार कार्ड संबंधी नियमों में भी खास बदलाव की तैयारी है। तो चलिए एक-एककर जानते हैं कि आखिर देश में एक जून से क्या-क्या बदल सकता है:-

एलपीजी के दाम: हर माह की 1 तारीख को एलपीजी सिलेंडर के दामों में बदलाव किया जाता है। पिछली बार कॅामर्शियल सिलेंडर के दामों में कुछ कटौती की गई थी। लेकिन बताया जा रहा है कि इस बार घरेलू सिलेंडर के दामों में कुछ कटौती होना तय माना जा रहा है। हालांकि पेट्रोलियम कंपनीज की ओर से ऐसी कोई घोषणा अभी तक नहीं हुई है। इसके लिए 1 जून का इंतजार करना जरूरी है। मीडिया रिपोट्स के मुताबिक चुनाव के छह चरण बीत चुके हैं। सिर्फ एक ही चरण शेष हैं। इसलिए अब पेट्रोलियम कंपनीज आम जनता को कुछ राहत देने के मूड़ में हैं।

Read More : Bhupesh Baghel Varanasi Visit: PM मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे भूपेश बघेल, छठे चरण के मतदान को लेकर लोगों से की ये अपील.. 

सीएनजी-पीएनजी के रेट अपडेट : चुनाव का लास्ट चरण 1 जून को ही समाप्त हो रहा है। ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि सीएनजी-पीएनजी के रेटों में बदलाव हो सकता है। आपको बता दें कि हाल ही में महाराष्ट्र में सीएनजी के रेटों में कटौती की गई थी। हालांकि कटौती होगी या तेजी आएगी इसका सिर्फ अंदाजा ही लगाया जा सकता है। 1 जून को ही पता चल सकेगा कि सीएनजी और पीएनजी के दामों में कितना इजाफा होगा।

Read More : Rakhi Sawant Latest Video: अस्पताल में राखी सावंत की ऐसी हो गई है हालत, सर्जरी कर डॉक्टरों ने निकाला गर्भाशय का ट्यूमर

SBI क्रेडिट कार्ड : 1 जून 2024 से एसबीआई क्रेडिट कार्ड (SBI Credit Card) का नियम बदलने जा रहा है। एसबीआई कार्ड (SBI Card) के मुताबिक, जून 2024 से कुछ क्रेडिट कार्ड के लिए सरकार से संबंधित ट्रांजैक्शन पर रिवॉर्ड पॉइंट लागू नहीं होंगे। इनमें स्टेट बैंक के ऑरम (AURUM), एसबीआई कार्ड एलिट (SBI Card ELITE), एसबीआई कार्ड एलिट एडवांटेज (SBI Card ELITE Advantage) और एबीआई कार्ड पल्स (SBI Card Pulse), सिम्पलीक्लिक एसबीआई कार्ड (SimplyCLICK SBI Card), सिम्पलीक्लिक एडवांटेज एसबीआई कार्ड (SimplyCLICK Advantage SBI Card) और एसबीआई कार्ड प्राइम (SBI Card PRIME) समेत अन्य शामिल हैं।

Read More : Red Alert for Rain: भारी बारिश ने मचाई तबाही, उफान पर आईं नदियां, इस राज्य में बारिश का रेड अलर्ट जारी 

Aadhaar Crad फ्री अपडेटः पांचवां बदलाव हालांकि, जून की 14 तारीख से लागू होगा। दरअसल, यूआईडीएआई (UIDAI) ने आधार कार्ड (Aadhaar Card) को फ्री में अपडेट करने की डेडलाइन को बढ़ाकर 14 जून कर दिया था और इसे कई बार आगे बढ़ाया जा चुका है, ऐसे में अब इसके और बढ़ाए जाने की संभावना कम है। ऐसे में इसे फ्री में अपडेट कराने के लिए आधार कार्ड होल्डर्स के पास कुछ ही दिन का समय बचा है। इसके बाद आधार केंद्र में जाकर अपडेट करवाने पर 50 रुपये प्रति अपडेट चार्ज देना होगा।

इस बार देश में बनेगी किसकी सरकार? पीएम के तौर पर कौन है आपकी पसंद? आप भी दें अपनी राय IBC24 के एग्जिट पोल सर्वे में

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsAp