LPG Gas Price Today: Domestic Gas Price Will Decrease

LPG Gas Price Today: 600 रुपए सस्ता हुआ रसोई गैस, 1 अप्रैल से कम होगा दाम, न्यूनतम पेंशन की रकम भी हुई बढ़ोतरी

600 रुपए सस्ता हुआ रसोई गैस, 1 अप्रैल से कम होगा दाम, न्यूनतम पेंशन की रकम भी हुई बढ़ोतरी! LPG Gas Price Today

Edited By :   Modified Date:  March 30, 2023 / 11:32 AM IST, Published Date : March 30, 2023/11:32 am IST

जयपुरः LPG Gas Price Today प्रदेश की गहलोत सरकार जनता को 1 अप्रैल से बड़ी सौगात देने वाली है। जी हां सरकार ने हाल में ऐलान किया था कि प्रदेश की जनता को 1 अप्रैल से 500 रुपए में रसोई गैस दिया जाएगा। बता दें कि वर्तमान में रसोई गैस के दाम 1103 रुपए है और सरकार के ऐलान के बाद अब रसोई गैस का दाम 603 रुपए सस्ता हो जाएगा।

Read More: ‘कांग्रेस की बैठके PCC में नहीं कमलनाथ जी के घर पर होती हैं’, प्रदेश गृहमंत्री ने दिया बयान 

LPG Gas Price Today मिली जानकारी के अनुसर राजस्थान की गहलोत सरकार एक अप्रेल से चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना में 25 लाख तक का इलाज निशुल्क मिलेगा, हर माह न्यूनतम पेंशन 750 रुपए अब बढ़ कर एक हजार रूपए मिलेगी, प्रदेश के 76 लाख परिवारों को मात्र 500 रूपए में गैस सिलेंडर मिलेगा, हर परिवार को 100 यूनिट और किसानों को 2 हजार यूनिट हर महीने निशुल्क बिजली मिलेगी। महिलाओं को राजकीय सामान्य श्रेणी की रोडवेज बसों यात्रा करने पर 50 प्रतिशत की छूट मिलेगी। पात्र परिवारों को खाद्य राशन किट मिलेंगे। प्रदेश में कोई भूखा नही सोये इस उद्देश्य के साथ इंदिरा रसोई की संख्या में वृद्धि होगी।

Read More: गृह विभाग के सचिव के नाम से फर्जी पत्र जारी, हिंदू राष्ट्र बनाने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने के आदेश, अवर सचिव ने दर्ज करवाई FIR

प्रदेश में इसी साल विधानसभा चुनाव होने हैं, ऐसे में गहलोत सरकार की कोशिश होगी कि सामाजिक सुरक्षा से जुड़ी योजनाओं को भव्य कार्यक्रम के जरिए आगाज किया जाए। यही वजह है कि आज यानी 30 मार्च अर्थात राजस्थान दिवस समारोह को लाभार्थी उत्सव के रूप में मनाया जाएगा। इस समारोह के जरिये सामाजिक सुरक्षा से जुडी योजनाओं को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जनता को समर्पित करेंगे। सीएम गहलोत आज जयपुर में लाभार्थियों से संवाद भी करेंगे।

 

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

 

 
Flowers